यह ख़बर 05 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री के निवास के पास लड़की का क्षत-विक्षत शव बरामद

खास बातें

  • मध्य प्रदेश के गृहमंत्री उमाशंकर गुप्ता के निवास से लगभग 60 मीटर की दूरी पर एक आठ साल की लड़की का क्षत-विक्षत शव मिलने से सनसनी फैल गई।
भोपाल:

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री उमाशंकर गुप्ता के निवास से लगभग 60 मीटर की दूरी पर एक आठ साल की लड़की का क्षतविक्षित शव मिलने से सनसनी फैल गई।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, गृहमंत्री के निवास से कुछ ही दूरी पर दोपहर एक कुत्ते द्वारा लड़की का हाथ ले जाते हुए देखने के बाद पुलिस को सूचित किया गया। पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंचकर छानबीन की तो वहीं पास ही झाडियों से नाबालिग लड़की का क्षत-विक्षत शव बरामद किया गया।

हत्यारे ने लड़की के सिर को पत्थरों से बुरी तरह कुचल दिया था और बाद में जानवरों ने उसके शरीर के अन्य भागों को खा लिया।

बाद में लड़की के परिजनों ने उसके कपड़ों के आधार पर शव की पहचान आठ वर्षीय काजल धूरिया के रूप में की। परिजनों ने बताया कि काजल रविवार की रात अपने छोटे भाई के साथ घटनास्थल के पास ही लगे भोपाल उत्सव मेला घूमने गई थी और रात में भाई तो घर लौट आया, लेकिन काजल वापस नहीं आई।

पुलिस का अनुमान है कि लड़की का कोई परिचित उसे मेले से ले गया होगा और झाडियों में ले जाकर उसकी हत्या कर दी होगी। .

फिलहाल पुलिस बालिका के साथ दुष्कृत्य किए जाने की संभावना से इनकार नहीं कर रही है, लेकिन उसका कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही इस संबंध में कुछ कहा जा सकता है। बालिका के हत्यारों का पता लगाने के लिए दक्षिण क्षेत्र के पुलिस अधीक्षक अंशुमान सिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया है। सीआईडी भी इस टीम की मदद करेगी। पुलिस महानिदेशक नंदन दुबे ने आरोपियों का सुराग देने पर एक लाख रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दूसरी तरफ मृतक के परिजनों ने नारेबाजी करते हुए गृहमंत्री के निवास के समक्ष प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस वहां पहुंच गई थी। बाद में पुलिस के समझाने पर प्रदर्शनकारी तितर-बितर हो गए।