Bhagwant Mann Oath Ceremony : पंजाब के नए सीएम भगवंत मान के भाषण की 5 सबसे अहम बातें, यहां पढ़ें...

आम आदमी पार्टी के नेता भगवंत मान ने पंजाब के 17वें सीएम के तौर पर शपथ ली. वे कार्यकाल के हिसाब से पंजाब के 25वें सीएम होंगे. ये शपथ ग्रहण समारोह भगत सिंह के गांव खटकर कलां में हुआ. इस दौरान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल समेत दिल्ली आप के तमाम नेता शामिल हुए.

Bhagwant Mann Oath Ceremony : पंजाब के नए सीएम भगवंत मान के भाषण की 5 सबसे अहम बातें, यहां पढ़ें...

भगवंत ने ली सीएम पद की शपथ

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी के नेता भगवंत मान ने पंजाब के 17वें सीएम के तौर पर शपथ ली. वे कार्यकाल के हिसाब से पंजाब के 25वें सीएम होंगे. ये शपथ ग्रहण समारोह भगत सिंह के गांव खटकर कलां में हुआ. इस दौरान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल समेत दिल्ली आप के तमाम नेता शामिल हुए.

5 सबसे अहम बातें, यहां पढ़ें

  1. शपथ लेने के बाद पंजाब के नए सीएम भगवंत मान ने कहा, पंजाब के कोने कोने से भगत सिंह के गांव आए लोगों का मैं तहे दिल से धन्यवाद करता हूं. दिल्ली की कैबिनेट यहां बैठी है. सीएम केजरीवाल, डिप्टी सीएम आए हैं.

  2. भगवंत मान बोले कि यहां पंजाब के विधायक बैठें, जिन्होंने बहुत अच्छी जीत हासिल की. यहां होने की खास वजह है. ये भगवंत सिंह का गांव है. आम आदमी पार्टी उनके सपनों को पूरा करने के लिए काम कर रही है.  ये गांव मेरे लिए नया नहीं है. मैं .यहां बहुत बार आया हूं. आप का जनता ने साथ दिया. कई जन्म लेने पड़ेंगे, जनता के इस प्यार को उतारने के लिए.

  3. भगवंत मान ने कहा, जिन लोगों ने वोट नहीं दिया, मैं उनका भी सीएम हूं, उनकी भी सरकार है. हमें कोई अहंकार नहीं करना है. जनता चाहती है, तो अर्श पर पहुंचा देती है, चाहती है तो फर्श पर पहुंचा देती है. 

  4. भगवंत मान ने शपथ ग्रहण करने के बाद कहा कि मेरे लिए खटकड़ कलां नई जगह नहीं हैं... मैं यहां आता रहता हूं...

  5. पंजाब के सीएम का पदभार संभालने पर भगवंत मान ने कहा कि जनता जब चाहेगी, बंदा अर्श पर पहुंच सकता है, और जब चाहे, फर्श पर पहुंच सकता है.