खरगोन हिंसा मामले में दिग्गज कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की मुसीबतें बढ़ी, अब चार एफआईआर दर्ज

अधिकारी ने बताया कि चार अन्य प्राथमिकी मंगलवार रात ग्वालियर, जबलपुर, नर्मदापुरम और सतना में दर्ज की गईं. इस बीच, दिग्विजय सिंह ने पुलिस आयुक्त को एक पत्र लिखा. जिसमें सीएम शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ कथित तौर पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के बारे में 16 मई, 2019 को एक मनगढ़ंत वीडियो पोस्ट करने के लिए प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की गई.

खरगोन हिंसा मामले में दिग्गज कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की मुसीबतें बढ़ी, अब चार एफआईआर दर्ज

एमपी सरकार ने भी दिग्विजय सिंह के खिलाफ सख्त कार्रवाई के संकेत दिए हैं.

भोपाल:

मध्य प्रदेश की सरकार ने राज्य के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की मुसीबतें बढ़ा दी है. एक अधिकारी ने बुधवार को कहा कि खरगोन में सांप्रदायिक हिंसा पर टिप्पणी करते हुए दूसरे राज्य की एक मस्जिद की तस्वीर ट्वीट की थी. जिसके बाद पुलिस ने दिग्विजय सिंह के खिलाफ कथित तौर पर धार्मिक दुश्मनी को बढ़ावा देने के लिए इस मामले में उनके खिलाफ चार और प्राथमिकी दर्ज की हैं.

इससे पहले स्थानीय निवासी प्रकाश मांडे की शिकायत पर मंगलवार शाम भोपाल में सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी थी. अधिकारी ने बताया कि चार अन्य प्राथमिकी मंगलवार रात ग्वालियर, जबलपुर, नर्मदापुरम और सतना में दर्ज की गईं. इस बीच, सिंह ने भोपाल के पुलिस आयुक्त को एक पत्र लिखा. जिसमें सीएम शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ कथित तौर पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के बारे में 16 मई, 2019 को एक मनगढ़ंत वीडियो पोस्ट करने के लिए प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की गई.

बुधवार सुबह एक ट्वीट में दिग्विजय सिंह ने कहा, "मेरे सवाल का जवाब देने के बजाय उन्होंने मेरे खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है, क्या वह लोकतंत्र भाजपा मॉडल या मोदी मॉडल है? बीजेपी और आरडब्ल्यू द्वारा बाबाओं को धोखा देने वाले भड़काऊ भाषणों का क्या? सिंह ने इससे पहले एक तस्वीर पोस्ट की थी जिसमें कुछ युवकों ने एक मस्जिद में भगवा झंडा फहराया था और खरगोन में रामनवमी के जुलूस के दौरान हुई हिंसा का जिक्र किया था. हालांकि बाद में उन्होंने ट्वीट डिलीट कर दिया था.

सतना कोतवाली थाना प्रभारी सत्येंद्र मोहन उपाध्याय ने बताया कि भाजपा पदाधिकारी विकास मिश्रा की शिकायत पर धार्मिक उन्माद फैलाने के आरोप में सतना में दिग्विजय सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. शहर के पुलिस अधीक्षक विजय भदौरिया ने बताया कि ग्वालियर में कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य के खिलाफ इंदरगंज थाने में आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

शहर के पुलिस अधीक्षक विजय भदौरिया ने बताया कि ग्वालियर में कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य के खिलाफ इंदरगंज थाने में आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. ओमती थाने के एक अधिकारी ने बताया कि जबलपुर में भारत विकास परिषद की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है. निरीक्षक संतोष चौहान ने बताया कि नर्मदापुरम में कोतवाली पुलिस ने विशाल दीवान नाम के व्यक्ति की शिकायत के आधार पर सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया है. 

इससे पहले, भोपाल में, सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 153-ए (धर्म, जाति, जन्म स्थान के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 295-ए (धार्मिक भावनाओं को आहत करने के इरादे से जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कार्य) के तहत मामला दर्ज किया गया था. बुधवार की सुबह, सिंह ने भोपाल पुलिस प्रमुख को एक पत्र में मांग की कि सीएम चौहान के खिलाफ आईपीसी और आईटी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया जाए.

ये भी पढ़ें: स्पाइसजेट के 90 पायलट को Boeing 737 Max प्लेन उड़ाने से रोका गया, जानें फैसले के पीछे की वजह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कथित तौर पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के मंदसौर में दिए गए भाषण के वीडियो के साथ एक मनगढ़ंत ट्वीट साझा करने के लिए. चौहान द्वारा साझा किए गए वीडियो में, गांधी को कथित तौर पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को मध्य प्रदेश का सीएम कहते हुए देखा गया था. दिग्विजय सिंह ने दावा किया कि वीडियो से छेड़छाड़ की गई थी. इसलिए उन्होंने इस मामले में शिवराज सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की.