रायबरेली के पास जनता एक्सप्रेस की दो बोगियां पटरी से उतरीं, 32 लोगों की मौत

देहरादून से वाराणसी जा रही जनता एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतर जाने के कारण 32 लोगों की मौत हो गई और बड़ी संख्या में लोग घायल हो गए। यह घटना आज रायबरेली जिले के बछरावां रेलवे स्टेशन के निकट हुई।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, हादसा आज सुबह उस समय हुआ जब ट्रेन चालक द्वारा आपातकालीन ब्रेक लगाये जाने से रेलगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए।

रेल विभाग ने दुर्घटना के कारणों की जांच के आदेश दे दिए हैं और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये तथा घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

दुर्घटना की खबर फैलते ही आसपास के गांव वाले राहत और बचावकार्यों में जुट गए। हादसे की वजह से लखनऊ-वाराणसी खंड पर ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया। घायल यात्रियों को रायबरेली के जिला अस्पताल ले जाया जा रहा है। लखनऊ और रायबरेली से राहत टीमें घटनास्थल के लिए रवाना हो चुकी हैं। बोगियों को अलग करने के लिए क्रेन लगाई गई हैं। अधिकारियों को मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गंभीर रूप से घायलों को लखनऊ स्थित किंग जॉर्ज मेडिकल विश्वविद्यालय (केजीएमयू) और संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान भेजा जा रहा है। केजीएमयू का ट्रामा सेंटर घायल यात्रियों के इलाज के लिए तैयार कर लिया गया है। डॉक्टरों की टीम को लेकर लखनऊ से एंबुलेंस रवाना की गई हैं।