राजस्थान में 27 आईपीएस अधिकारियों का तबादला

राजस्थान में 27 आईपीएस अधिकारियों का तबादला

जयपुर:

राजस्थान पुलिस विभाग में फेरबदल के तहत राज्य सरकार ने एक अतिरिक्त महानिदेशक, एक महानिरीक्षक और 14 जिलों के पुलिस अधीक्षकों सहित 27 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया।

पदोन्नति देकर आईपीएस रैंक के अधिकारी बनाए गए 11 आरपीएस अधिकारियों को भी नियमित फेरबदल के तहत राज्य में नई जगह तैनात किया गया है। राज्य के कार्मिक विभाग ने बीती रात कुल 38 अधिकारियों के तबादले का आदेश जारी किया।

एडीजी दूरसंचार दलपत सिंह का तबादला एडीजी राजस्थान मानवाधिकार आयोग के तौर पर किया गया है जबकि आईजी मानवाधिकार आयोग सुनील दत्त का तबादला करके उन्हें दूरसंचार में भेजा गया है।

डीआईजी सुरक्षा बिपिन कुमार पांडे का तबादला डीआईजी एसओजी जयपुर के तौर पर किया जाएगा, जबकि डीआईजी सशस्त्र बटालियन जयपुर सुरेंद्र कुमार को राज्यपाल का एडीसी बनाया जाएगा।

जयपुर ग्रामीण, बीकानेर, अजमेर, अलवर, कोटा ग्रामीण, दौसा, बारां, भीलवाड़ा, जयपुर उत्तर, राजसमंद, सिरोही, सवाईमाधोपुर, जोधपुर पश्चिम और करौली जिलों के पुलिस अधीक्षकों का तबादला किया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

11वीं बटालियन आरएसी नई दिल्ली के कमांडेंट पंकज कुमार चौधरी का तबादला जयपुर में राज्य अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो में एसपी के तौर पर किया गया है जबकि दौसा के एसपी अंशुमान भोमिया का तबादला डीसीपी के तौर पर जयपुर उत्तर में किया गया है। 11 पदोन्नत आईपीएस अधिकारियों में से चार को जिला पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।