ब्रिटेन से केरल लौटे 18 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए

स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने कहा कि ब्रिटेन से लौटे आठ लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और उनके नमूनों को जीन के विश्लेषण के लिये पुणे स्थित राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान भेज दिया गया है.

ब्रिटेन से केरल लौटे 18 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए

आठ लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और उनके नमूनों को जीन के विश्लेषण के लिये पुणे स्थित राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान भेज दिया गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

तिरुवनंतपुरम :

केरल की स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने मंगलवार को यहां बताया कि ब्रिटेन से लौटे 18 लोग अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं. उन्होंने पत्रकारों से कहा कि ब्रिटेन में वायरस के नए स्वरूप के बारे में पता चलने के बाद वहां से लौटने वालों को पृथक करने के लिये प्रबंध किये गए हैं. मंत्री ने कहा कि ब्रिटेन से लौटे आठ लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और उनके नमूनों को जीन के विश्लेषण के लिये पुणे स्थित राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान भेज दिया गया है.

भारत में एक दिन में कोविड-19 के 16,432 नए मामले, पिछले छह महीने में सबसे कम आए केस

मंत्री ने कहा कि भारत में कम से कम छह लोग ब्रिटेन में पाए गए सार्स-कोव2 के नए स्वरूप की चपेट में आ चुके हैं. मंत्री ने कहा कि जो लोग उम्रदराज हैं या अन्य रोगों से ग्रस्त हैं उन्हें अधिक सतर्क रहने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि केरल के चार अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर निगरानी पहले ही बढ़ाई जा चुकी है. मंत्री ने इससे पहले कहा था कि हाल ही में संपन्न स्थानीय निकाय चुनाव के बाद मामलों में भारी वृद्धि की संभावना थी, हालांकि ऐसा नहीं हुआ. सरकार ने इस संबंध में ऐहतियाती कदम उठाए इसलिये राज्य में मृत्युदर नहीं बढ़ी.

Video: भारत में पहली बार मिले यूके वाले कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन के मरीज


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)