यह ख़बर 11 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

उप्र में अनियमितता के आरोप में 16 अधिकारी सस्पेंड

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश सरकार के लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने लखनऊ स्थित कांशीराम ईको पार्क निर्माण में वित्तीय अनियिमतता के आरोप में सोमवार को उप्र राजकीय निर्माण निगम के महाप्रबंधक सहित 16 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया।
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश सरकार के लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने लखनऊ स्थित कांशीराम ईको पार्क निर्माण में वित्तीय अनियिमतता के आरोप में सोमवार को उप्र राजकीय निर्माण निगम के महाप्रबंधक सहित 16 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया।

प्रारम्भिक जांच के आधार पर लोक निर्माण मंत्री शिवपाल यादव ने यह कार्रवाई की। जांच में पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के इस ड्रीम प्रोजेक्ट में सरकारी धन के दुरुपयोग की भारी अनियिमतता सामने आई। उन्होंने कहा कि ईको पार्क निर्माण में मानकों की पूर्ति न होने, वित्तीय धांधली व अनियिमतता बरतने जैसे आरोप में महाप्रबंधक एके गुप्ता सहित 16 अधिकारियों को सस्पेंड किया गया हैं। इनमें चार महाप्रबंधक स्तर के अधिकारी और चार परियोजना प्रबंधक शामिल हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मालूम हो कि शिवपाल यादव ने पदभार ग्रहण करने के साथ ही ईको पार्क सहित अन्य पार्को के निर्माण में निर्माण निगम की भूमिका पर सवाल खड़ा करते हुए जांच शुरू करा दी थी। शनिवार को शिवपाल ने खुद ईको पार्क का निरीक्षण भी किया था।