विज्ञापन
This Article is From Nov 26, 2021

15 और देशों ने भारत के वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट को दी मान्यता : विदेश मंत्रालय

इसकी जानकारी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट कर दिया है. अब लोग ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, बेलारूस, एस्टोनिया, जॉर्जिया, हंगरी सहित अन्य देशों में भारत के वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट के साथ यात्रा कर सकेंगे.

15 और देशों ने भारत के वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट को दी मान्यता : विदेश मंत्रालय
15 और देशों ने भारत के कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट को दी मान्यता
नई दिल्ली:

15 और देशों ने भारत के कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट को मान्यता दे दी है. गुरुवार को इसकी जानकारी विदेश मंत्रालय ( foreign Ministry) ने दी है. बता दें कि इससे पहले कई देश बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए भारत में दी जाने वाली कोविड टीकाकरण प्रमाणपत्र के साथ अपने यहां आने की अनुमति नहीं दे रहे थे. इस वजह से वहां जाने के लिए लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था.इस संबंध में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट किया, "कोविड-19 टीकाकरण प्रमाणपत्रों की परस्पर मान्यता जारी है! भारत के टीकाकरण प्रमाणपत्र के लिए पंद्रह और मान्यताएं"

दुनिया के कई देशों में कोरोना का नया वेरिएंट सामने आया, सभी राज्यों को केंद्र ने दी सतर्क रहने की हिदायत

विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा है कि कई देशों के साथ भारत के टीकाकरण प्रमाणपत्र की मान्यता के लिए आपसी सहमति बनी है. इनमें अभी तक ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, बेलारूस, एस्टोनिया, जॉर्जिया, हंगरी, ईरान, कजाकिस्तान, किर्गिस्तान, लेबनान, मॉरीशस, मंगोलिया, नेपाल, निकारागुआ, फिलिस्तीन, फिलीपींस, सैन मैरिनो, सिंगापुर, स्विट्जरलैंड, तुर्की और यूक्रेन हैं.

कर्नाटक में कोरोना का 'नाटक', वैक्‍सीन की दोनों डोज लगने के बावजूद 66 मेडिकल छात्र पॉजिटिव

 इस महीने की शुरुआत में स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा था कि भारत के टीकाकरण प्रमाणपत्रों की स्वीकृति के लिए लगभग 100 देश सहमत हैं.  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा था कि केंद्र विश्व के बाकी हिस्सों के साथ संपर्क में है. ताकि विश्व के सबसे बड़े कोविड टीकाकरण कार्यक्रम के लाभार्थियों को मान्यता मिले ताकि उनकी यात्राएं आसान हो सके. 
फिर बढ़ने लगी कोरोना की रफ्तार, जानिए क्या है कोविड पैनल के प्रमुख की राय

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com