विज्ञापन
This Article is From Dec 19, 2021

15 साल की किशोरी से गैंगरेप मामले में 13 लोगों को 20 साल और तीन को चार साल की सजा

अदालत ने 16 लोगों को सजा सुनायी जबकि कथित रूप से अपराध में शामिल 12 अन्य लोगों को बरी कर दिया. चार नाबालिग अपराधी अभी भी स्थानीय किशोर न्याय बोर्ड में अलग से मुकदमे का सामना कर रहे हैं.

15 साल की किशोरी से गैंगरेप मामले में 13 लोगों को 20 साल और तीन को चार साल की सजा
कई लोगों को बेचने को लेकर एक महिला को भी चार साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई गई है
कोटा :

राजस्थान के कोटा की एक अदालत ने इस साल की शुरुआत में नौ दिनों तक 15 साल की एक किशोरी के साथ कई बार बलात्कार करने के जुर्म में शनिवार को 13 लोगों को 20-20 साल और दो अन्य को चार-चार साल की सजा सुनाई. यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण प्रदान करने संबंधी अधिनियम (पोक्सो) के तहत गठित एक विशेष अदालत के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अशोक चौधरी ने यहां 15 वर्षीय एक लड़की को उसके घर से अपहरण करने और उसे झालावाड़ ले जाकर बलात्कार के वास्ते कई लोगों को बेचने को लेकर एक महिला को भी चार साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई.

'देश की हर महिला से मांगें माफी', कांग्रेस विधायक के रेप वाले बयान पर महिला आयोग का बयान

अदालत ने 16 लोगों को सजा सुनायी जबकि कथित रूप से अपराध में शामिल 12 अन्य लोगों को बरी कर दिया. चार नाबालिग अपराधी अभी भी स्थानीय किशोर न्याय बोर्ड में अलग से मुकदमे का सामना कर रहे हैं. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश चौधरी ने 20 साल की सजा पाने वालों पर 10-10 हजार रुपये और चार साल की सजा पाने वालों पर सात-सात हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया.

कर्नाटक में कांग्रेस विधायक के रेप को लेकर शर्मनाक बयान पर बिफरीं प्रियंका गांधी

किशोरी के सामूहिक दुष्कर्म मामले में इस साल छह मार्च को सुकेत थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. किशोरी ने शिकायत की थी कि कोटा में एक महिला बुलबुल उर्फ पूजा जैन उसे बैग खरीदने का झांसा देकर घर से ले गई थी. किशोरी ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि जैन उसे झालावाड़ ले गई जहां उसने एक के बाद एक कई लोगों को उसे सौंप दिया, जिन्होंने नौ दिनों तक उसके साथ बलात्कार किया.

कांग्रेस MLA का सदन में विवादित बयान, बोले- "रेप से बच न सको, तो उसका मजा लो"...

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com