कोलकाता के सिनेमाघरों में सौ फीसदी दर्शकों के बैठने की इजाजत  : ममता बनर्जी

Kolkata's theaters Opens :पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने यह निर्णय ऐसे वक्त लिया है, जब केंद्र सरकार ने तमिलनाडु को ऐसा ही आदेश रद्द करने को कहा है. 

कोलकाता के सिनेमाघरों में सौ फीसदी दर्शकों के बैठने की इजाजत  : ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने कोलकाता में सिनेमाघरों को पूरी तरह खोलने की मंजूरी दी (फाइल)

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने कोलकाता के सिनेमाघरों में सौ फीसदी दर्शकों की इजाजत दे दी है. ममता बनर्जी ने26वें कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल समारोह का उद्घाटन करते हुए कहा कि अगर सिनेमा घर कोविड सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हैं तो सिनेमाघर की सभी टिकटें बुक कर दर्शकों (100 percent audience allowed in Kolkata's theaters) को इजाजत दी जा सकती है. 


ममता बनर्जी ने सिनेमाघरों को यह छूट ऐसे वक्त दी है, जब एक दिन पहले ही केंद्र सरकार ने तमिलनाडु सरकार को ऐसा ही आदेश रद्द करने को कहा है. तमिलनाडु की एआईडीएमके सकरार को दी गई सलाह में केंद्र ने कहा कि कोविड के मौजूदा नियमों के मुताबिक, सिनेमाघरों में अभी 50 फीसदी दर्शकों के आने की ही इजाजत है.केंद्र ने अपने आदेश में कहा था कि कोई भी राज्य या केंद्रशासित प्रदेश कोविड की गाइडलाइन को मनमुताबिक बदल नहीं सकता.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


तमिलनाडु सरकार को केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला की ओर से भेजी गई चिट्ठी में इसका उल्लेख है. इसके बाद शाम को तमिलनाडु सरकार ने आदेश को वापस ले भी लिया. सामाजिक और आर्थिक गतिविधियों को दोबारा शुरू करने की अनलॉक प्रक्रिया के तहत कोविड-19 की मौजूदा गाइडलाइन 31 जनवरी तक प्रभावी हैं. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का यह निर्णय केंद्र के नियमों के विपरीत है. सिनेमाघरों में 100 फीसदी दर्शकों की इजाजत की अधिसूचना बंगाल के मुख्य सचिव अलापन बंदोपाध्याय जल्द जारी कर सकते हैं. इससे तृणमूल और बीजेपी के बीच विधानसभा चुनाव के पहले एक और मोर्चा खुल सकता है.