'5 राज्यों में जाकर बीजेपी को हराएंगे', दिल्ली के पास हाई-वे जाम कर बोले आंदोलनकारी किसान

आंदोलनकारी किसानों के नेता बलबीर सिंह रजेवाल ने  NDTV से कहा, हम किसानों ने मिलकर ये हाईवे बंद किया है. यहां सबकुछ शांतिपूर्ण चल रहा है. हम आंदोलन को और तेज़ कर रहे हैं, महापंचायतों में भीड़ आ रही है."

'5 राज्यों में जाकर बीजेपी को हराएंगे', दिल्ली के पास हाई-वे जाम कर बोले आंदोलनकारी किसान

Farmer's Protest in Delhi : हाईवे को जाम करने के अलावा किसान नेताओं ने टोल प्लाजा भी फ्री कराने का ऐलान किया है.

नई दिल्ली:

किसान आंदोलन (Farmers Protest) के 100 दिन पूरे होने के बाद आज किसान ब्लैक डे मना रहे हैं. किसानों ने दिल्ली के निकट कुंडली-मानेसर-पलवल (KMP) हाई-वे को जाम कर दिया है. आंदोलनकारी किसानों के नेता बलबीर सिंह रजेवाल ने  NDTV से कहा, हम किसानों ने मिलकर ये हाईवे बंद किया है. यहां सबकुछ शांतिपूर्ण चल रहा है. हम आंदोलन को और तेज़ कर रहे हैं, महापंचायतों में भीड़ आ रही है."

रजेवाल ने कहा, "हम पांचों राज्यों में जाकर बीजेपी को विधानसभा चुनाव में हराएंगे. हम लोगों से बीजेपी को वोट न करने की अपील करेंगे. आगे मीटिंग करके और आपस में निर्णय लेकर किसान आंदोलन को और तेज करेंगे."

'सरहद पर जान बिछाते जिनके बेटे, उनके लिए कीलें बिछाईं दिल्ली सीमा पर', केंद्र पर राहुल गांधी का तंज

हाईवे को जाम करने के अलावा किसान नेताओं ने टोल प्लाजा भी फ्री कराने का ऐलान किया है. किसानों के संगठन संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा है कि राजमार्गों पर स्थित टोल प्लाजा को मुक्त कराएंगे और काला दिन मनाएंगे.

किसान आंदोलन के 100 दिन : राकेश टिकैत ने भरी हुंकार, बोले- आखिरी सांस तक लड़ेंगे.... जीतेंगे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में पिछले साल के 26 नवंबर से ही किसान हजारों की संख्या में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर अलग-अलग जगह धरना-प्रदर्शन  कर रहे हैं और केंद्र सरकार से कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं. किसानों की मांग न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी को कानून बनाने की भी है. इस आंदोलन के दौरान संयुक्त किसान मोर्चा के मुताबिक, अलग-अलग कारणों से अब तक कुल 248 लोगों की जान जा चुकी है. 

अन्य खबरें