यह ख़बर 14 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

दो वाहनों की टक्कर के बाद लगी आग में 10 की मौत, 12 घायल

जयपुर:

जयपुर से करीब 110 किलोमीटर दूर दिल्ली-अजमेर एक्सप्रेस वे पर चंदवाजी थाना क्षेत्र में बीती रात रसायन से भरे एक टैंकर और ट्रक के बीच भिड़ंत के बाद आग लग जाने से दस लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) नितिनदीप ने आज यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि टैंकर और ट्रक के बीच भिड़ंत के बाद रसायन टैंकर में आग लग गई। इस आग ने पास से गुजर रहे आठ वाहनों को अपनी चपेट में ले लिया। हादसे में तीन लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया और सात लोगों की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई।

नितिनदीप ने बताया कि मरने वालों में से तीन की पहचान हो गई है और बाकियों की शिनाख्त की कोशिश की जा रही है।

पुलिस अधीक्षक के अनुसार आग से झुलसे 12 लोगों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इनमें से कुछ की हालत चिंताजनक बताई जाती है। हादसे के बाद लगी आग पर काबू पा लिया गया।

घटना की वजह से एक्सप्रेस-वे को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है। इस रास्ते से गुजरने वाले वाहनों को दूसरे रास्ते से निकाला जा रहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हादसे की सूचना मिलते ही वरिष्ठ प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। अस्पताल में मौजूद पुलिस उपनिरीक्षक मुकुट बिहारी के अनुसार मारे गए दस लोगों में से तीन की पहचान दक्षुल (6), राधामोहन (40) और विनोद (37) के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि रसायन भरे टैंकर और ट्रक में भिड़ंत के बाद धमाके के साथ आग लग गई।