विज्ञापन
This Article is From Feb 28, 2023

तेलंगाना: शादी में डांस करते वक्त जमीन पर गिरे लड़के की मौत, एक हफ्ते में चौथी ऐसी घटना

तेलंगाना में एक हफ्ते में इस तरह का चौथा मामला सामने आया है. इससे पहले एक जिम में वर्कआउट के दौरान पुलिस कांस्टेबल की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी.

तेलंगाना: शादी में डांस करते वक्त जमीन पर गिरे लड़के की मौत, एक हफ्ते में चौथी ऐसी घटना
तेलंगाना में पिछले 7 दिनों में इस तरह की यह तीसरी घटना है.

तेलंगाना में डांस करते-करते एक 19 वर्षीय लड़के की अचानक मौत हो गई. लड़का अपने रिश्तेदार की शादी में नाचते समय गिर गया और उसकी मौत हो गई. यह घटना हैदराबाद से करीब 200 किलोमीटर दूर निर्मल जिले के पारडी गांव की है. सोशल मीडिया साइट्स पर इस घटना का एक वीडियो सामने आया है. जिसमें महाराष्ट्र के रहने वाले शख्स को शादी के रिसेप्शन में एक गाने पर पूरे जोश में नाचता हुआ देखा जा सकता है. हालांकि, चंद सेकेंड बाद ही वह अचानक जमीन पर गिर पड़ा. जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां लड़के को मृत घोषित कर दिया गया. डॉक्टरों ने कहा कि ये कार्डियक अरेस्ट का मामला होगा.

एक हफ्ते में चौथी ऐसी घटना

पिछले 7 दिनों में तेलंगाना में इस तरह की यह चौथी घटना है. इससे पहले, हैदराबाद में एक मजदूर जो बस पकड़ने की कोशिश में था, शुक्रवार को उसे अचानक से दर्द हुआ और वह सड़क पर गिर गया. हालांकि, एक ऑन-ड्यूटी ट्रैफिक सिपाही राजशेखर ने उन्हें कार्डियोपल्मोनरी रिससिटेशन देकर उनकी जान बचाई. 20 फरवरी को हैदराबाद में एक हल्दी समारोह में भाग लेने वाला एक व्यक्ति अचानक गिर गया और उसकी मृत्यु हो गई. माना जा रहा है कि उन्हें कार्डियक अरेस्ट आया है. 23 फरवरी को, एक 24 वर्षीय पुलिस कांस्टेबल की हैदराबाद में एक जिम में एक्सरसाइज के दौरान कथित तौर पर हार्ट अटैक से मृत्यु हो गई. ऐसे कई और मामले देशभर से सामने आए हैं.

अचानक कार्डिएक अरेस्ट क्या होता है

कार्डिएक अरेस्ट हमेशा अचानक ही होता है, जिससे पहले कोई खास संकेत नहीं मिलते हैं. इसमें हार्ट शरीर में ब्लड पंप करना बंद कर देता है और व्यक्ति बेहोश हो जाता है. ऐसे में फौरन ट्रीटमेंट मिलना बेहद जरूरी है. कार्डिएक अरेस्ट अधिकतर हार्ट अटैक और असामान्य हार्ट बीट के कारण होता है. आधुनिक जीवन शैली, मधुमेह, शराब के बढ़ते सेवन, धूम्रपान और उच्च रक्तचाप के कारण युवाओं में अचानक कार्डियक अरेस्ट की घटनाएं बढ़ रही हैं. युवाओं में दिल की समस्याओं के अन्य सामान्य कारणों में हृदय रोग का पारिवारिक इतिहास, मधुमेह और उच्च रक्तचाप, जीवनशैली की समस्याएं, मोटापा, तनाव और व्यायाम न करना शामिल हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तेलंगाना : "रैगिंग" मामले में आत्महत्या का प्रयास करने के कुछ दिनों बाद मेडिकल छात्रा की मौत
तेलंगाना: शादी में डांस करते वक्त जमीन पर गिरे लड़के की मौत, एक हफ्ते में चौथी ऐसी घटना
"KCR ने अब तक के कार्यकाल के दौरान कुछ ...": तेलंगाना CM की तारीफ में बोले AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी
Next Article
"KCR ने अब तक के कार्यकाल के दौरान कुछ ...": तेलंगाना CM की तारीफ में बोले AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com