रात से ज्‍यादा बेहतर हैं सुबह के ‘वो खास पल’...

मार्निंग सेक्‍स आपके लिए लंबे समय तक बिस्तर में रहने का एक बहाना भी हो सकता है.

रात से ज्‍यादा बेहतर हैं सुबह के ‘वो खास पल’...

आमतौर पर आप जब सुबह जागते हैं तो आपकी आंखें सूजी हुई होती हैं, चेहरा मुरझाया हुआ होता है. लेकिन अगर आप अपनी सुबह बेहद फ्रेश करना चाहते हैं तो हमारे पास एक तरीका है. अलार्म बंद कर अपने साथी की तरफ मुंह करके इस बार उन सुखद पलों का आंनद लें. यह बहुत आकर्षक, रोमांचक और आपको हैरान करने वाली बात हो सकती है पर साथ ही आपकी सेहत के लिए यह बेहतर एक्‍सरसाइज है. मार्निंग सेक्‍स आपके लिए लंबे समय तक बिस्तर में रहने का एक बहाना भी हो सकता है. सेहत के लिहाज से कई अध्ययनों से पता चला है कि जो लोग सुबह के समय साथी के करीब जाते हैं वे बाकी लोगों की तुलना में अधिक खुश और स्वस्थ होते हैं.

जानें पूरा सच: क्या खाने से बढ़ती है पुरुषों में शुक्राणुओं की गुणवत्ता!

1. दिन पर रहते हैं तनावमुक्‍त
अकसर दिन की सामान्य शुरुआत में थोड़ी बहुत चिंता शामिल होती है. आप समय पर काम कैसे करेंगे, आपको आज कितना ट्रैफिक झेलना होगा और आप अपने लक्ष्यों को कैसे पूरा करेंगे...ऐसे कई सवाल आपके दिमाग में चल रहे होते हैं. लेकिन एक कप कॉफी और पार्टनर के साथ समय बिताने पर आपको इन सब सवालों से अपने आपको दूर रखने में मदद मिलेगी. 

प्रेगनेंसी के दौरान सेक्‍स करते वक्‍त न करें ये गलतियां

2. है बेहतर एक्‍सरसाइज
हर कोई जानता है कि सेक्‍स से काफी कैलोरी बर्न होती है. ऐसे में सुबह में साथी के साथ समय बिताने पर जिम छोड़ने का आपको अच्छा बहाना मिल सकता है. एक घंटे का सेक्स 30 मिनट के जॉगिंग सेशन के बराबर होता है.

सेक्‍स के दौरान होने वाली इन कॉमन इन्‍जरी के बारे में जानते हैं आप...

3. कॉफी का है बेहतर विकल्‍प
कुछ लोग अपने दिन की शुरुआत कॉफी से करते हैं. लेकिन आपको जानकार हैरानी होगी कि मॉर्निंग सेक्‍स आपकी नसों और दिमाग को कॉफी की लत से दूर करने में मदद करता है.

साथी के करीब जाने से पहले जरूर पूछें ये 5 सवाल...

4. इम्‍यूनिटी सिस्‍टम के लिए मॉर्निंग सेक्‍स है बूस्‍टर
मूड बदलने के लिए सुखद पल एक टॉनिक की तरह है. यह बॉडी की इम्‍यूनिटी को भी बढ़ता है. यहां एक दिलचस्प तथ्य यह है कि मॉर्निंग सेक्स कोल्‍ड और फ्लू से भी आपको सुरक्षित रखता है. यह आपके बालों, स्किन और नाखूनों की शाइन भी बढ़ता है.

क्‍या है इरेक्टाइल डिसफंक्शन और इससे निपटने के 5 आसान तरीके?

5. दिन की शुरुआत होती है मधुर 
अपने दिन की शुरुआत अपने साथी के साथ बिताएं हसीन पलों के साथ भला कौन नहीं करना चाहेगा. मॉर्निंग सेक्स किसी ऐसी सुबह सुबह से कम नहीं है, जहां आपको पूरे दिन फ्रेशनेस का अहसास होता रहता है.

क्या हैं प्रेग्‍नेंसी के दौरान सेक्‍स से जुड़े मिथ और सच्‍चाई...



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       
अन्य खबरें