Summer Weight Loss Tips: खाली चिलचिलाती गर्मी से ही नहीं बचाएंगी, पेट की चर्बी और एक्स्ट्रा बॉडी फैट भी घटाएंगी ये 2 चीजें

How To Lose Belly Fat: पेट की चर्बी गायब करने के तरीके कई हैं. खासकर जब गर्मियां आती हैं तो कई वेट लॉस ड्रिंक्स कमाल कर सकती हैं. बैली फैट कम करने के उपाय के तौर पर ड्रिंक्स का सेवन काफी फायदेमंद हो सकता है.

Summer Weight Loss Tips: खाली चिलचिलाती गर्मी से ही नहीं बचाएंगी, पेट की चर्बी और एक्स्ट्रा बॉडी फैट भी घटाएंगी ये 2 चीजें

Summer Weight Loss Tips: पेट की चर्बी गायब करने के तरीके कई हैं.

खास बातें

  • How To Lose Belly Fat: पेट की चर्बी गायब करने के तरीके कई हैं.
  • खासकर जब गर्मियां आती हैं तो कई वेट लॉस ड्रिंक्स कमाल कर सकती हैं.
  • बैली फैट कम करने के उपाय के तौर पर ड्रिंक्स काफी फायदेमंद हो सकता है.

Drinks That Lose Belly Fast: पेट की चर्बी गायब करने के तरीके कई हैं. खासकर जब गर्मियां आती हैं तो कई वेट लॉस ड्रिंक्स कमाल कर सकती हैं. बैली फैट कम करने के उपाय के तौर पर ड्रिंक्स का सेवन काफी फायदेमंद हो सकता है. मोटापा बढ़ने का एक कारण अधिक फास्ट फूड्स का सेवन करना भी है. मोटापा आज के समय की गंभीर समस्या में से एक हैं. मोटापे की समस्या से परेशान लोग वजन कम करने के लिए क्या नहीं करते. लेकिन जब बात डाइट की आती है तो बहुत से लोग सुस्त पड़ जाते हैं क्योंकि फूड लवर के लिए खाना छोड़ना थोड़ा मुश्किल भरा हो जाता है. दरअसल बात जब चटपटे और मसालेदार खाने की आती है तो शायद ही कोई ऐसा हो जो इसे छोड़ना पसंद करें, लेकिन अगर आप सच में वजन कम करने के उपाय चाहते हैं तो आपको अपनी डाइट में हेल्दी चीजों को शामिल करना होगा न कि फास्ट फूड्स. आज हम आपको 2 ऐसी ही ड्रिंक्स के बारे में बताते हैं जो आपके वजन को कम करने में मदद कर सकते हैं.

Drinks To Lower Cholesterol: हाई कोलेस्ट्रॉल को घटाने के लिए गर्मियों में बेहतरीन काम कर सकती हैं ये ड्रिंक्स

पेट की चर्बी घटाने के लिए असरदार ड्रिंक | Effective Drinks To Reduce Belly Fat

1. नींबू पानी

नींबू को स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. नींबू में विटामिन-सी, साइट्रिक एसिड, एंटी-ऑक्सीडेंट और फ्लेवेनॉइड्स होते हैं. ये पेट साफ करने, शरीर से टॉक्सिन निकालने और मोटापे को कम करने में मदद कर सकते हैं. नींबू को गुनगुने पानी में मिलाकर पीने से वजन को कम किया जा सकता है. पेट की चर्बी से छुटकारा पाने के लिए सुबह उठकर नींबू के साथ गर्म पानी सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला और बहुत प्रभावी उपाय है. आपको केवल गर्म पानी, नींबू की कुछ बूंदों की जरूरत है और अगर आप चाहें, तो आप नमक का एक पानी का छींटा भी डाल सकते हैं. आप एक चम्मच शहद भी मिला सकते हैं.

पाचन तंत्र की पावर बढ़ाने के लिए इन 12 तरीकों से करें पेट को साफ, जो आसान लगे वो तरीका अपना लें

2. नारियल पानी

गर्मियों के मौसम में नारियल पानी पीना सेहत के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है. इसमें प्रोटीन, फाइबर, पोटैशियम, विटामिन, मिनरल्स के साथ अमीनो एसिड और एंटी-ऑक्सीडेंट्स  के गुण पाए जाते हैं. ये न केवल शरीर से पानी की कमी को दूर करता है बल्कि मोटापे को भी कम करने में मदद कर सकता है. वजन कम करने की चाहत रखने वालों के लिए नारियल पानी का सेवन कर सकते हैं. नारियल पानी कैलोरी में कम और पेट के लिए पचाना आसान होता है. यह जैव-सक्रिय एंजाइमों से भरा होता है जो पाचन को आसान बनाने और चयापचय को बढ़ावा देने के लिए जाने जाते हैं. मेटाबॉलिक रेट जितना अधिक होगा, आप उतना ही अधिक फैट बर्न करेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.