Weight Loss Drink: पेट बाहर आ गया है तो लटकती थुलथुली चर्बी को गायब कर पतली कमर पाने के लिए सोने से पहले पिएं ये 3 ड्रिंक

Drinks To Get Slim Fast: यहां हम 3 ऐसी बेडटाइम ड्रिंक्स के बारे में बता रहे हैं जिनका सेवन करने से आपको लटकती तोंद से छुटकारा मिल सकता है. ये ड्रिंक्स वजन घटाने में तेजी ला सकती हैं. यहां हम आपको आसान ड्रिंक्स और कंकोक्शन के बारे में बता रहे हैं जो मदद कर सकते हैं.

Weight Loss Drink: पेट बाहर आ गया है तो लटकती थुलथुली चर्बी को गायब कर पतली कमर पाने के लिए सोने से पहले पिएं ये 3 ड्रिंक

Drinks To Get Slim Fast: वजन कम करने के लिए बहुत सी चीजें कारगर हो सकती हैं.

खास बातें

  • वजन कम करने के लिए बहुत सी चीजें कारगर हो सकती हैं.
  • गर्मियों में वेट लॉस ड्रिंक्स बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन के लिए चमत्कारिक हैं.
  • Weight Loss Drink: ये ड्रिंक्स वजन घटाने में तेजी ला सकती हैं.

How To Lose Belly Fat Fast: वजन कम करने के लिए बहुत सी चीजें कारगर हो सकती हैं. खासकर गर्मियों में बेस्ट वेट लॉस ड्रिंक्स बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन के लिए चमत्कार कर सकती है. पेट की चर्बी घटाने के लिए उपाय के तौर पर असरदार ड्रिंक्स का इस्तेमाल किया जा सकता है. हमारे किचन में ऐसे कई इंग्रेडिएंट्स हैं जो तेजी से वजन कैसे कम करें? मोटापा घटाने के तरीके, पेट की चर्बी से छुटकारा पाने के टिप्स या वेट लॉस टिप्स का जवाब हो सकते हैं. हालांकि ये बात अलग है कि कई लोगों को इनके बारे में पता नहीं होता है. जब बात गर्मियों में वजन घटाने की हो तो कुछ प्रभावी उपाय फिट और स्लिम बनाने में मदद कर सकते हैं. यहां हम 3 ऐसी बेडटाइम ड्रिंक्स के बारे में बता रहे हैं जिनका सेवन करने से आपको लटकती तोंद से छुटकारा मिल सकता है. ये ड्रिंक्स वजन घटाने में तेजी ला सकती हैं. यहां हम आपको आसान ड्रिंक्स और कंकोक्शन के बारे में बता रहे हैं जो मदद कर सकते हैं.

पेट का मोटापा कम करने वाले अद्भुत पेय | Amazing Drinks To Reduce Belly Fat

1) पेट की चर्बी के लिए दालचीनी की चाय

हर समय जब आप सोने से पहले एक सुखदायक और मीठा पेय पीने का सपना देखते हैं, तो यह दालचीनी की चाय आपकी कमर के आकार को कम करने में मदद सकती है. दालचीनी कई लाभों से भी भरी हुई है जो वजन घटाने में मदद कर सकती है. यह एंटीऑक्सिडेंट से भरी हुई है और इसमें सूजन कम करने वाले गुण हैं. दालचीनी में तृप्ति हार्मोन भी होता है, जो आपके पेट को भरा हुआ महसूस कराता है और यहां तक ​​कि आपकी भूख को भी कम करता है, लंबे समय में आपकी डाइट को नियंत्रित करता है.

स्किन पर झुर्रियों और धूप की कालिमा का काल है नारियल तेल, जानें स्किन केयर रूटीन में शामिल करने के तरीके

दालचीनी में सिनामाल्डिहाइड नामक रसायन होता है जो कोशिकाओं के संपर्क में आने पर मेटाबॉलिज्म दर को बढ़ाता है. इस प्रकार किसी भी रूप में उपयोग की जाने वाली दालचीनी, शरीर के निष्क्रिय रहने पर भी शरीर में वसा कोशिकाओं को बर्न रहने के लिए मजबूर करती है, जो मोटापे से लड़ने में एक महान उपाय हो सकती है.

इस वेट लॉस ड्रिंक को बनाने का तरीका:

इस ड्रिंक को बनाने के लिए एक सॉस पैन में एक कप पानी उबाल लें. इसमें एक चम्मच दालचीनी पाउडर (या जड़) मिलाएं और पेय को उबलने दें. जब पानी में उबाल आ जाए तो इसे छान लें और एक कप में निकाल लें. अगर दालचीनी की महक आप पर हावी हो जाए तो आप इसमें शहद मिला सकते हैं. सर्वोत्तम लाभों के लिए इस पेय को सोने से 20-30 मिनट पहले लें.

High Uric Acid करता है हाथ पैरों को सुन्न, कंट्रोल करने के लिए सुबह पानी में मिलाकर पिएं एक चम्मच Ajwain

2) खीरा-अजवाइन की स्मूदी

खीरा और अजवाइन गर्मियों के लिए जरूरी हैं जिनमें बहुत अधिक हाइड्रेटिंग कंटेंट होती है. उन दिनों में जब आप पेट को फूला हुआ महसूस करते हैं या कुछ भी खाने का मन नहीं करता है, तो यह खीरा-अजवाइन का रस आपके सिस्टम को डिटॉक्स कर सकता है और आपके मेटाबॉलिज्म को बहुत जरूरी बढ़ावा दे सकता है. जब नियमित रूप से सेवन किया जाता है, तो यह पेय फैट बर्न करने में भी तेजी ला सकता है. जबकि खीरे में काफी कम कैलोरी और यहां तक कि कम वसा की मात्रा होती है, ये विटामिन ए, बी और के जैसे पोषक तत्वों से भी भरपूर होते हैं. अजवाइन एक जड़ी बूटी एक प्राकृतिक मूत्रवर्धक के रूप में काम करती है जो ब्लड शुगर बैलेंस और पाचन को बनाए रखने के अलावा विषाक्त पदार्थों और अतिरिक्त तरल पदार्थ को दूर करने में मदद कर सकती है.

जानें इस फैट लॉस ड्रिंक बनाने का तरीका:

एक खीरे को बारीक टुकड़ों में काट लें. एक ब्लेंडर या मिक्सी में अजवाइन के कुछ टहनियों के साथ कटे हुए टुकड़े डालें. उन्हें अच्छी तरह से ब्लेंड करें और इसे एक महीन स्मूदी जैसी स्थिरता में प्यूरी करें. आप स्वाद के लिए आधा कद्दूकस किया हुआ अदरक और नींबू का रस भी मिला सकते है.

White Hair से हो गए हैं परेशान, तो नेचुरल तरीके से बालों को काला करने के इन विश्वसनीय घरेलू उपचारों को आजमाएं

3) मेथी की चाय

मेथी के बीज पोषक तत्वों का एक पावरहाउस हैं जो आपको अपनी रसोई में मिल सकते हैं. वे आपके पाचन में सुधार और फैट बर्न करने को बढ़ावा देने के लिए अद्भुत हैं. इनमें शक्तिशाली कार्यात्मक यौगिक होते हैं जिनमें एंटी इंफ्लेमेटरी और एंटीऑक्सीडेंट लाभ होते हैं. दिन में किसी भी समय एक गिलास मेथी का पानी पीने से शरीर की इम्यून सिस्टम को रिचार्ज किया जा सकता है और इसके कामकाज को बढ़ावा मिलता है. यह सबसे आसान तरीकों में से एक है जिसे आप प्राकृतिक रूप से डिटॉक्स कर सकते हैं!

बैली फैट लॉस ड्रिंक बनाने की विधि:

एक कप पानी उबालें और जब आपको बुलबुले दिखाई देने लगें, तो इसमें एक या दो चम्मच मेथी के बीज मिलाएं. आप देखेंगे कि बीजों का रंग पीला पड़ने लगेगा. एक बार हो जाने के बाद, पेय को अच्छी तरह से छान लें और पी लें. पेय में स्वाद बढ़ाने के लिए गुड़ का पाउडर मिलाया जा सकता है लेकिन यह एक वैकल्पिक विकल्प है.

लेडीज की इन समस्याओं का काल है जीरे का पानी, डेली एक गिलास पीने से दूर रहती हैं ये 5 बीमारियां

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: इस लेख में व्यक्त विचार लेखक के निजी विचार हैं. एनडीटीवी इस लेख की किसी भी जानकारी की सटीकता, पूर्णता, उपयुक्तता या वैधता के लिए ज़िम्मेदार नहीं है. सभी जानकारी यथास्थिति के आधार पर प्रदान की जाती है. लेख में दी गई जानकारी, तथ्य या राय एनडीटीवी के विचारों को नहीं दर्शाती है और एनडीटीवी इसके लिए कोई जिम्मेदारी या दायित्व नहीं लेता है.