रोज सुबह चेहरे पर लगाएं ये चीज, कुछ ही दिनों में दिखेगा असर, झुर्रियां और फाइन लाइन्स हो जाएंगी गायब

Skin Care Routine: हर किसी की ख्वाहिश होती है कि वह जवान और फ्रेश नजर आए. इसके लिए जरूरी है कि आप अपनी स्किन केयर सही तरीके से करें. आज हम आपके लिए स्किन केयर के कुछ आसान से मॉर्निंग टिप्स लेकर आए हैं, जिन्हें फॉलो करके आप अपनी स्किन का ध्यान रख सकते हैं. 

रोज सुबह चेहरे पर लगाएं ये चीज, कुछ ही दिनों में दिखेगा असर, झुर्रियां और फाइन लाइन्स हो जाएंगी गायब

रोज सुबह स्किन की करें केयर, लंबे समय तक बने रहेंगे जवां.

Skin Care Tips: आज के समय में लोगों के पास काम इतना ज्यादा है कि वो अपने लिए समय ही नहीं निकाल पाते हैं. खाने-पीने में कमी, उसके साथ ही पॉल्यूशन ये सभी चीजें स्किन को खराब करने में कोई कसर नहीं छोड़ती हैं. बिजी रहने की वजह से स्किन केयर का भी समय नहीं मिल पाता है. जिस वजह से समय से पहले ही स्किन बूढ़ी, बेजान और डल नजर आने लग जाती है. लेकिन ऐसा कोई नहीं चाहता है कि वो उम्र से पहले बूढ़ा दिखे और उसकी स्किन पर झाइयां नजर आएं. हर किसी की ख्वाहिश होती है कि वह जवान और फ्रेश नजर आए. इसके लिए जरूरी है कि आप अपनी स्किन केयर सही तरीके से करें. आज हम आपके लिए स्किन केयर के कुछ आसान से मॉर्निंग टिप्स लेकर आए हैं, जिन्हें फॉलो करके आप अपनी स्किन का ध्यान रख सकते हैं. 

अगर आप रूटीन में हर सुबह ये स्किन केयर टिप्स फॉलो करेंगे तो आपको कुछ ही समय में अपनी स्किन पर सुधार नजर आने लगेगा. आपकी स्किन यंग और फ्रेश नजर आएगी. मॉर्निंग स्किन केयर के लिए आपको सुबह बस 15 मिनट का समय चाहिए. मॉर्निंग रूटीन में इन आदतों को शामिल करके आप अपनी स्किन को हाइड्रेट रखने के साथ ही धूल-मिट्टी, यूवी रेज और पॉल्यूशन से भी बचा सकते हैं. 

पेट पर फैट जमने से लटक गई है चर्बी तो ये 6 चीजें दिलाएंगी 15 दिनों में गजब का फायदा, फुस्स हो जाएगा टमी

सुबह अपने चेहरे को अच्छे से साफ कर लें. इससे फेस पर जमा धूल-मिट्टी, डेड स्किन और गंदगी साफ हो जाएगी. एक बात का ध्यान रखें कि आप जिस भी फेस वॉश का यूज कर रहे हैं तो उसे अपनी स्किन टाइप के हिसाब से ही चुनें. अल्कोहल और केमिकल फ्री क्लींजर को यूज करें. अगर आपकी स्किन ऑयली है तो ऑयल फ्री क्लींजर का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

अपनी स्किन को यंग और ग्लोइंग बनाने के लिए हल्दी और चंदन के फेस पैक का इस्तेमाल करें. ये दोनों ही स्किन को सॉफ्ट और ग्लोइंग बनाने में मदद करते हैं. हल्दी-चंदन का फेस पैक बनाने के लिए आपको चंदन पाउडर में चुटकी भर हल्दी और गुलाब जल मिला लेना है और फिर इसे पूरे चेहरे पर लगभग 10 मिनट के लिए लगा लें और सूख जाने पर धुल लें. इससे आपका चेहरा काफी फ्रेश नजर आएगा. 

मॉर्निंग रूटीन के अगले स्टेप में आपको फेस पर टोनर और मॉइश्चराइजर लगाना है. इसके लिए आप हाइड्रेटिंग टोनर का यूज करें. वहीं मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल अपनी स्किन टाइप के हिसाब से करें. इससे स्किन हाइड्रेट रहती है और ड्राइनेस भी नहीं होती.

हाई कोलेस्ट्रॉल लेवल को कम करेंगे ये हेल्दी ड्रिंक्स, बनाने में भी हैं बेहद आसान...

इसके बाद अपने फेस पर सीरम लगाएं. सीरम को लेने से पहले उसे भी अच्छे से अपनी स्किन टाइप के हिसाब से ही चुनें. इसको अप्लाई करने के बाद सनस्क्रीन लगाएं और फिर बाहर निकलें. अगर आप घर पर भी रहते हैं तो ये मार्निंग रूटीन जरूर फॉलो करें.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)