Malaika Arora के वो टॉप 6 सीक्रेट्स, जो उन्‍हें बनाते हैं यंग, एनर्जेटिक और बला की खूबसूरत और जवां... हमने तलाशे हैं सिर्फ आपके लिए, मिस न करें

48 साल की उम्र में भी मलाइका 28 साल की एक्ट्रेस को खूबसूरती में मात देने का दम रखती हैं. पर क्या आपने कभी सोचा है कि मलाइका बढ़ती उम्र में भी दिन-ब-दिन यंग, खूबसूरत और फिट कैसे नजर आती हैं. आखिर क्या है मलाइका की फिटनेस और गोइंग स्किन का राज.

Malaika Arora के वो टॉप 6 सीक्रेट्स, जो उन्‍हें बनाते हैं यंग, एनर्जेटिक और बला की खूबसूरत और जवां... हमने तलाशे हैं सिर्फ आपके लिए, मिस न करें

48 साल की उम्र में भी मलाइका 28 साल की एक्ट्रेस को खूबसूरती में मात देने का दम रखती हैं.

Malaika Arora Fitness Secrets: जब भी खूबसूरती फिटनेस और एनर्जी की बात आती है तो ज़हन में सबसे पहला नाम बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा (Bollywood Actress Malaika Arora) का आता है. 48 साल की उम्र में भी मलाइका 28 साल की एक्ट्रेस को खूबसूरती में मात देने का दम रखती हैं. पर क्या आपने कभी सोचा है कि मलाइका बढ़ती उम्र (Malaika Arora Age) में भी दिन-ब-दिन यंग, खूबसूरत और फिट कैसे नजर आती हैं. आखिर क्या है मलाइका (Malaika Arora) की फिटनेस, खूबसूरत और गोइंग स्किन (Malaika Arora Skin) का राज. आज हम आपको बताने जा रहे हैं मलाइका अरोड़ा के टॉप 6 सीक्रेट्स जो है बनाते हैं उन्हें ब्यूटीफुल, यंग और गॉर्जियस. 

Skin Care Routine: मुंहासों, फाइन लाइन्स और झुर्रियों का सबसे प्रभावी और नेचुरल इलाज है विटामिन ए, खाएं ये चीजें

जानना है मलाइका अरोड़ा की खूबसूरती और फिटनेस का राज तो देखें ये रिपोर्ट (Malaika Arora's Top Beauty Secrets)  

मलाइका अरोड़ा की फिटनेस में अहम रोल निभाता है योग

योगा मलाइका अरोड़ा की रूटीन का अहम हिस्सा है. मलाइका रोज़ाना योग करती हैं और इससे उन्हें फिट रहने में मदद मिलती है. सीधे शब्दों में कहें तो योग मलाइका की खूबसूरती और फिटनेस का सीक्रेट है..योग ही है जो मलाइका को इंटरनली हेल्दी रहने में मदद करता है और ये मेंटल पीस उनकी स्किन पर साफ झलकती है. यही वजह है कि योगा को लेकर मलाइका कई बार अपना प्यार बयां कर चुकी हैं और अक्सर फैंस के साथ योगासन के वीडियोज़ शेयर करती रहती हैं. 

High bp Problem: हाई ब्लड प्रेशर को घटाकर एक बैलेंस लेवल पर लाने के लिए इन इफेक्टिव योग आसनों को आजमाएं

मलाइका अरोड़ा की फिटनेस में अहम रोल रखते हैं पेट्स 

यह तो हम सभी जानते हैं कि मलाइका अरोड़ा अपने पेट डॉग से बेहद प्यार करती हैं. मलाइका के डॉग का नाम है क्या पर जिसके साथ वह अक्सर सोशल मीडिया पर नजर आती रहती हैं.  मलाइका जब फ्री होती है तो वह कैस्पर के साथ वक्त बिताना पसंद करती हैं. मलाइका कभी प्यास पर को बाहर घूम आते हुए दिखाई देती है तो कभी उनका बर्थडे पूरे धूमधाम से सेलिब्रेट करती हुई नजर आती हैं. क्या इस पर भी उनकी जिंदगी का अहम हिस्सा है जिसके साथ रहकर वह खुशी महसूस करती हैं. मलाइका का कैस्पर के साथ बिताए गए वक्त का ये वीडियो देखकर आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं कि मलाइका अपने डॉग से कितना प्यार करती हैं.

Skin Care Tips: मॉइस्चराइज पहले लगाना चाहिए या सनस्क्रीन? सीरम सबसे पहले लगाएं या बाद में? जानें स्टेप बाई स्टेप रूटीन

मलाइका अरोड़ा की फिटनेस में अहम रोल निभाता है गुड फ़ूड 

खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए आपको सही खाने की जरूरत होती है. अगर आप हेल्दी खाना नहीं खाते हैं तो यह आपकी स्किन पर दिखना शुरू हो जाता है. मलाइका अरोड़ा एक फिटनेस इंस्पिरेशन हैं. लेकिन अपने शानदार कर्वी फिगर और परफेक्ट बॉडी अचीव  करने के लिए एक्ट्रेस ने न केवल योग को लाइफ का हिस्सा बनाया, बल्कि एक हेल्दी डाइट भी उनकी खूबसूरती और एनर्जी का बड़ा सीक्रेट है. मलाइका इंटरमिटेंट फास्टिंग को भी फॉलो करती हैं और खुद को फिट और ब्यूटीफुल बनाए रखने के लिए जंक फ़ूड और ऑयली खाना खाने से परहेज करती हैं. मलाइका ज्यादा से ज्यादा फ्रूट और नट्स खाती हैं इसके अलावा हेल्दी डाइट फॉलो करती हैं. 

'योग से पहले न पिएं एक घूंट भी पानी' या 'खाली पेट योग न करें' उफ्फ खाएं या न खाएं? कोई नहीं दे सकता इतना सटीक और सही जवाब

मलाइका अरोड़ा की फिटनेस में अहम रोल निभाती है साइकिलिंग

 मलाइका अरोड़ा बॉलीवुड की एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शुमार है जो 40 प्लस में भी आज की एक्ट्रेसेस को खूबसूरती में मात दे सकती हैं.  मलाइका की वैसे तू कई ब्यूटी सीक्रेट्स है लेकिन उनमें से साइकिलिंग भी एक इंपॉर्टेंट सीक्रेट है.  दरअसल मलाइका अपने फिटनेस रूटीन में साइकिलिंग को खास जगह देती हैं.  मलाइका के इस वीडियो पर ही नजर डाल लीजिए. जिम आउटफिट में एक्ट्रेस साइकिलिंग करती हुई दिखाई दे रही हैं.  यह तो हम सभी जानते हैं कि साइकिलिंग एक फुल बॉडी वकआउट है यही वजह है कि मलाइका खुद को फिट रखने के लिए साइकिलिंग करना पसंद करती हैं. 

मलाइका अरोड़ा की फिटनेस में अहम रोल निभाती है स्विमिंग

 मलाइका अरोड़ा एक बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस होने के साथ-साथ एक बेबाक इंसान भी हैं.  वह अपनी लाइफ में वह हर चीज करना चाहती है जो उन्हें पसंद है.  यही वजह है कि मलाइका के चेहरे पर खुशी और खूबसूरती बरकरार है.  मलाइका को स्विमिंग करना बेहद पसंद है और कई बार उन्होंने अपने स्विमसूट के ग्लैमरस अवतार से घायल किया है.  वो कहते हैं ना कि खूबसूरती इंटरनल ब्यूटी से आती है,  और मलाइका को स्विमिंग करके वैसी ही इंटरनल हैप्पीनेस महसूस होती है.  इसके अलावा हम सभी जानते हैं कि स्विमिंग एक बेहतरीन एक्सरसाइज भी है.  अब मलाइका की इस तस्वीर को गौर से देखिए, वो कितनी रिलैक्सिंग मूड में नजर आ रही हैं. 

खुद से प्यार करना 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कोई भी इंसान तभी खुश रह सकता है जब वह खुद से प्यार करना सीख जाए. मलाइका उन्हीं अभिनेत्रियों में से एक है जो खुद से बेइंतहा प्यार करती है बारिश की झलक हम अक्सर सोशल मीडिया पर देखते रहते हैं.मलाइका अपनी खूबसूरती ग्लोइंग स्किन और फिटनेस का पूरा ख्याल रखती हैं. इसके अलावा वह खुद को प्रेम पर करना भी नहीं भूलती. मलाइका  कॉन्फिडेंट वुमन है जो आत्मसम्मान के साथ जीना पसंद करती हैं. मलाइका खुद पास्ट को पीछे छोड़ कर प्रेजेंट में जीना पसंद करती हैं और यही सलाह वो बाकी महिलाओं को भी देती हैं.