आमिर खान की बेटी इरा खान ने मंगेतर के साथ किया ऐसा वर्कआउट, लोग बोले - ये प्यार है या मोटिवेशन का तरीका, देखिए वीडियो

Workout Video: अगर आप भी जिम जाना चाहते हैं और एक्सरसाइज करके खुद को फिट रखना चाहते हैं लेकिन खुद को मोटिवेट नहीं कर पा रहे हैं तो आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे टिप्स जो आपको मोटिवेट करेंगे. 

आमिर खान की बेटी इरा खान ने मंगेतर के साथ किया ऐसा वर्कआउट, लोग बोले - ये प्यार है या मोटिवेशन का तरीका, देखिए वीडियो

इरा खान ने मंगेतर के साथ शेयर किया वर्कआउट वीडियो.

Ira Khan Workout Video: हेल्दी और फिट रहने के लिए एक्सरसाइज को अपने रूटीन में शामिल करना एक बेहतरीन ऑप्शन होता है. फिटनेस फ्रीक लोग जिम में घंटों तक पसीना बहाते हैं. वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो जिम का नाम सुनते ही आलस से घिर जाते हैं. ऐसे में एक्सरसाइज के लिए खुद को मोटिवेट रखना भी जरूरी होता है. अगर आप इसे सिर्फ एक काम ना समझकर इसको एंजॉय करते हैं तो आप ऐसा करने से कभी बोर नहीं हो सकते हैं. इस लिए जरूरी है कि आप इसे एक काम न समझकर इसको अच्छे से एंजॉय करते हुए करें. अगर आप भी जिम जाना चाहते हैं और एक्सरसाइज करके खुद को फिट रखना चाहते हैं लेकिन खुद को मोटिवेट नहीं कर पा रहे हैं तो आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे टिप्स जो आपको मोटिवेट करेंगे. 

यह भी पढ़ें: सरसों के तेल में मिलाकर लगा लीजिए ये चीज, उम्र भर नहीं पड़ेगी मेहंदी और डाई लगाने की जरूरत

इसके पहले कि हम आपको सेल्फ मोटिवेशन के कुछ टिप्स बताएं उसके पहले नजर डाल लेते हैं आमिर खान की बेटी इरा खान के एक वर्कआउट वीडियो पर. इस वीडियो में वो अपने पार्टनर नुपुर शिखरे के साथ पुल अप्स करती हुई दिख रही हैं. वो दोनों एक साथ पुलअप्स कर रहे हैं और उनको देखकर साफ जाहिर है कि वो इसे काफी एंजॉय कर रहे हैं. 

यहां देखें वीडियो 

जिम जाने के लिए खुद को मोटिवेट कैसे करें

अगर आप जिम जाने की सोच रहे हैं तो सबसे पहले अपने लिए एक पार्टनर चुनें. ये कोई भी हो सकता है आपका कोई दोस्त, भाई या फिर बहन. जब दो लोग एक साथ ऐसा करेंगे तो इससे आप बोर होने से बचेंगे और एक-दूसरे के सपोर्ट मिलने पर वर्कआउट को एंजॉय भी करेंगे. 

इसके अलावा आप ऐसे पार्टनर की तलाश करें जो एक्सरसाइज करना पसंद करता हो. ऐसे में अगर कभी आप आलस कर जाएं तो वो आपको अपने साथ ले जाने पर जोर डालें और साथ लेकर जाए.

अगर आप अकेले एक्सरसाइज करने में बोर होने लगते हैं तो आप ऐसे वर्कआउट चुनें जिन्हें किसी के साथ किया जाता है जिससे आप लोग बातचीत करते हुए एक्सरसाइज भी कर लेंगे और आपको टाइम का पता भी नहीं लगेगा. 

पुलअप्स करने के फायदे 

  1. पुल अप्स आपके शरीर के फैट को बर्न करने में मदद करता है. इसको करने से बॉडी की कैलोरी ज्यादा खर्च होती है जिससे आपको पूरी बॉडी टोन रहती है. 
  2. शरीर के ऊपरी हिस्से को मजबूत बनाने में भी पुल अप्स आपकी मदद करते हैं. अगर आप अपनी कमर के ऊपरी हिस्से को बढ़ाना चाहते हो और स्टेमिना स्ट्रांग करना चाहते हो तो ये वर्कआउट आपकी मदद करेगा. 
  3. इस वर्कआउट को करने से आप पीठ या बाइसेप्स को ट्रेन कर सकते हैं.इससे कोर मसल्स भी स्ट्रांग होते हैं. 
  4. ये एक्सरसाइज आपकी पूरी बॉडी को फिट और टोन रखने के साथ ही स्टैमिना को बढ़ाने में भी मदद करती है. 
  5. ये डिफिकल्ट वर्कआउट्स में आता है इसलिए इसे किसी ट्रेनर की मदद से ही करें. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)