दही में ये चीज मिलाकर हफ्ते में 2 बार चेहरे पर मलें, 15 दिन बाद शीशे में ग्लो देख हो जाएंगे हैरान, लोग पूछेंगे कैसे हुआ ये कमाल

Glowing Skin Face Pack: चेहरे को चमकदार और कोमल बनाने के लिए आप हफ्ते में 2 बार इस घरेलू फेस पैक को लगा सकते हैं. आप पाएंगे कि कुछ ही दिनों में चेहरे पर नई चमक और निखार आ रहा है. यहां जानिए इसे बनाने का पूरी तरीका.

दही में ये चीज मिलाकर हफ्ते में 2 बार चेहरे पर मलें, 15 दिन बाद शीशे में ग्लो देख हो जाएंगे हैरान, लोग पूछेंगे कैसे हुआ ये कमाल

Home Remedies For Glowing Skin: कुछ घरेलू नुस्खे हैं जो चेहरे को सॉफ्ट और चमकदार बनाते हैं.

Homemade Face Pack For Glowing Skin: स्किन केयर और चमक के लिए घरेलू नुस्खे बहुत ही प्रभावी होते हैं. कई बार केमिकल प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने की बजाय हमें अपने घर के रसोई में ही उपलब्ध चीजों का इस्तेमाल करके त्वचा को निखारने का तरीका अपनाना चाहिए. हर कोई चाहता है कि उसकी स्किन ग्लोइंग और चमकदार दिखे. हालांकि बदलते मौसम में अपने स्किन टोन को बनाए रखना बड़ा मुश्किल है, लेकिन कुछ घरेलू नुस्खे हैं जो चेहरे को सॉफ्ट और चमकदार बनाए रखेंगे. इसमें न कोई झंझट है और न पैसे खर्च होंग. यहां हम आपको बता रहे हैं ऐसी 2 चीजों के बारे में जो चेहरे पर अद्भुत चमक ला सकती हैं. आपको बस कुछ दिनों तक इन दोनों का पेस्ट अपने चेहरे पर लगाना है और जल्दी ही आपको कमाल का रिजल्ट देखने को मिलेगा. अगर आप भी ग्लोइंग स्किन के लिए घरेलू उपाय (Glowing Skin Home Remedies), चमकदार त्वचा के उपाय या फेस को चमकाने के तरीके (Ways To Brighten Face) तलाश रहे हैं तो यह नुस्खा आपके लिए कमाल करेगा.

ग्लोइंग स्किन के लिए प्रभावी घरेलू नुस्खा | Effective Home Remedies For Glowing Skin

1. हल्दी (Turmeric): हल्दी का उपयोग त्वचा के लिए सबसे प्राचीन और प्रभावी तरीकों में से एक है. यह त्वचा को चमकदार बनाने में मदद करता है. हल्दी में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स और एंटी-इन्फ्लेमेटरी प्रॉपर्टीज के कारण यह त्वचा को हेल्दी और चमकदार बनाता है.

यह भी पढ़ें: इन 5 लोगों को सुबह खाली पेट नहीं करना चाहिए ड्राई फ्रूट्स का सेवन, बचकर रहें वर्ना हो सकती है बड़ी दिक्कत

2. दही (Yogurt): दही में लैक्टिक एसिड होता है जो स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. यह त्वचा को नरम और मोइस्चराइज़ करता है और चमकदार बनाता है.

ऐसे बनाएं घर पर फेस पैक (Face Pack For Soft And Glowing Skin)

  • एक कटोरे में दो चम्मच हल्दी और एक कप दही लें.
  • इन्हें अच्छे से मिलाएं ताकि एक घाना पेस्ट बन जाए.
  • अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर एक अच्छी तरह से लगाएं.
  • इसे लगाने के बाद 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर हल्दी का पेस्ट धो दें.
  • ध्यान दें कि आप इस पेस्ट को अपनी आंखों के चारों ओर न लगाएं.

इसके फायदे:

  • यह ग्लोइंग और हेल्दी स्किन पाने में मदद करता है.
  • यह त्वचा के रूखेपन वाले हिस्से को निखारता है.
  • यह त्वचा को नमी प्रदान करता है और उसे आराम देता है.

सावधानियां:

  • अगर आपकी त्वचा पर खुजली या लालिमा हो तो इस पेस्ट का इस्तेमाल न करें.
  • इस पेस्ट को अपनी आंखों के चारों ओर न लगाएं.
  • इस पेस्ट को नियमित रूप से इस्तेमाल करके आप अपनी स्किन हेल्थ, चमकदार और निखारी हुई महसूस करेंगे. तो अब घर पर ही इन दो चीजों का पेस्ट बनाएं और पाएं उन्हें चमकदार त्वचा का तोहफा.

Home Remedies for Glowing Skin In Hindi | दमकती, बेदाग त्वचा पाने के घरेलू उपाय



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)