विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 07, 2023

चेहरे पर 40 की उम्र में 22 जैसी चमक के लिए कमाल है ये एक चीज, खरीदने के लिए डेली खर्च करने पड़ेंगे 60 से 70 रुपये

Glowing skin: हेल्दी डाइट में फूड्स और ड्रिंक्स आती हैं जो हमारी त्वचा का कायाकल्प कर सकती है. वो कहते हैं न बाहर अच्छा दिखने के लिए पहले अंदरूनी खूबसूरती को मेंटेन करके रखना पड़ता है. यहां हम एक ऐसी ड्रिंक के बारे में बता रहे हैं जो कम खर्च में आपको एक जवां स्किन पाने में मदद कर सकती है.

Read Time: 4 mins
चेहरे पर 40 की उम्र में 22 जैसी चमक के लिए कमाल है ये एक चीज, खरीदने के लिए डेली खर्च करने पड़ेंगे 60 से 70 रुपये
Coconut water for skin: नारियल पानी के रोजाना सेवन करने से चेहरे पर नेचुरल ग्लो आ सकता है.

Glowing skin drink: हमारी त्वचा का निखार अंदरूनी हेल्थ पर निर्भर करता है. अगर हम अंदर से हेल्दी और पौष्टिक चीजों का सेवन कर रहे हैं इसका असर जरूर चेहरे पर भी दिखाई देता है. तभी तो ग्लोइंग स्किन के लिए लोग हेल्दी डाइट को फॉलो करते हैं और खूब सारा पानी पीते हैं. हाइड्रेशन स्किन को हेल्दी और चमकदार बनाए रखने का एक कारगर तरीका है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि दूध जैसी साफ और मक्खन जैसी कोमल स्किन पाने के लिए हम क्या कर सकते हैं? ग्लोइंग स्किन के लिए घरेलू उपाय के तौर पर हमें किन कारगर ट्रिंक को फॉलो करना चाहिए. कुछ लोग अपने ब्यूटी रूटीन में ऐसी चीजें शामिल कर लेते हैं कि जिनका प्रभाव काफी धीमा और कम समय के लिए होता है. हमें ऐसा कुछ भी नहीं ट्राई करना है जो अस्थाई हो. ग्लोइंग स्किन के लिए डाइट काफी मायने रखती है. हम क्या खाते पीते हैं इसका असर सीधे हमारी त्वचा पर पड़ता है. यहां हम आपको एक ऐसी ड्रिंक के बारे में बता रहे हैं जो न सिर्फ पेट के लिए हेल्दी बल्कि चेहरे पर निखार लाने में भी मदद कर सकती है.

हेल्दी ग्लोइंग स्किन के लिए नारियल पानी के फायदे | coconut water for healthy glowing skin

नारियल पानी में मिनरल, विटामिन और एंटीऑक्सीडेंट होते हैं, जो आपकी त्वचा को हाइड्रेटिंग, क्लींजिंग और यहां तक कि एंटी-एजिंग में भी मदद करते हैं.

1. यह मुंहासे के निशान को दूर कर सकता है

नारियल पानी में रोगाणुरोधी गुण होते हैं जो मुंहासे के इलाज में सहायता कर सकते हैं. हालांकि नारियल पानी अकेले मुंहासे को ठीक नहीं करेगा, लेकिन ट्रीटमेंट प्रोसेस को तेज करने में मदद कर सकता है. आप डेली इसका सेवन कर सकते हैं.

जायफल का सुबह इस तरह कर लीजिए सेवन, पेट की गैस, कब्ज और अपच से हमेशा के लिए मिल जाएगी मुक्ति

2. टॉक्सिन्स को दूर करता है

नारियल पानी आपकी त्वचा को पूरी तरह से गहराई से साफ करने में बेहद फायदेमंद है. इसमें नेचुरल क्लीजिंग गुण होते हैं जो आपकी त्वचा से अशुद्धियों को हटाने में मदद कर सकते हैं.

3. फाइन लाइन्स को दूर करने में मददगार

नारियल पानी में नेचुरल विटामिन और मिनरल होते हैं जो आपकी त्वचा को धीरे-धीरे बूढ़ा होने में मदद करते हैं. इसमें एंटी-एजिंग गुण होते हैं जो आपकी स्किन से फाइन लाइन्स, झुर्रियों और अन्य उम्र बढ़ने के संकेतों को हटाने में सहायता करते हैं.

nb830c98

4. हाइड्रेशन बनाए रखता है

नारियल पानी आपकी त्वचा का कायाकल्प करने का काम कर सकता है. नारियल पानी स्किन को हाइड्रेशन और पोषण देता है. अगर आपकी त्वचा रूखी है, तो आपको अपने स्किन केयर रूटीन में नारियल पानी को शामिल करना चाहिए. इससे आपकी त्वचा में चमक आएगी और रूखापन कम होगा.

जड़ से सफेद हो गए हैं बाल, तो हफ्ते में 3 दिन लगाएं इस चीज का रस, 15 दिनों में काले होने लगेंगे सफेद बाल

5. नेचुरल क्लींजर

नारियल पानी बेहतरीन क्लींजर का काम करता है. नारियल का पानी बहुत हल्का होता है और डिहाइड्रेशन के बिना प्राकृतिक रूप से एंटी बैक्टीरियल होता है. ये ड्राई और सेंसिटिव स्किन वालों के लिए वरदान माना जाता है.

प्रजनन क्षमता को बढ़ाने के लिए करें ये 7 काम, आज ही छोड़ दें ये आदतें...

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
डिमेंशिया के मामलों के लिए भविष्य में सबसे बड़ा जोखिम फैक्टर क्या है, अध्ययन में हुआ इसका खुलासा
चेहरे पर 40 की उम्र में 22 जैसी चमक के लिए कमाल है ये एक चीज, खरीदने के लिए डेली खर्च करने पड़ेंगे 60 से 70 रुपये
माता पिता के लिए बहुत काम ही हैं मनोज बाजपेयी की ये Parenting Tips, बच्चों के कदम चूमेंगी खुशियां और सक्सेस
Next Article
माता पिता के लिए बहुत काम ही हैं मनोज बाजपेयी की ये Parenting Tips, बच्चों के कदम चूमेंगी खुशियां और सक्सेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;