Bhai Dooj 2021: भाई दूज पर बहन को दें सेहत से जुड़े ये खास तोहफे, आ जाएगी चेहरे पर मुस्कुराहट

Bhai Dooj 2021: भाई और बहन का रिश्ता इतना अनमोल है कि कोई भी तोहफा उससे बड़ा नहीं हो सकता लेकिन अपनी प्यारी सी बहन के चेहरे पर मुस्कुराहट लाने के लिए इस दिन भाई बहनों को सबसे खास तोहफा देते हैं. आप भी अपनी बहन को सेहत से जुड़ा स्पेशल गिफ्ट दे सकते हैं.

Bhai Dooj 2021: भाई दूज पर बहन को दें सेहत से जुड़े ये खास तोहफे, आ जाएगी चेहरे पर मुस्कुराहट

Bhai Dooj 2021: आप भी अपनी बहन को सेहत से जुड़ा स्पेशल गिफ्ट दे सकते हैं.

Bhai Dooj 2021: ढेर सारे प्यार और थोड़ी सी नोकझोंक से भरपूर होता है भाई बहन का रिश्ता. ये एक ऐसा रिश्ता है जिसमें लड़ाई झगड़े भी होते हैं और बेइंतहा प्यार भी होता है. बहनें जहां अपने लाडले भाई के लिए कुछ भी कर गुजरने का जज्बा रखती हैं तो वहीं भाई भी अपनी बहनों की हर मुश्किल के सामने ढाल बनकर खड़े रहते हैं. ऐसे में रक्षाबंधन के बाद भाई दूज का त्यौहार भाई बहन के लिए बहुत ही खास होता है. वैसे तो भाई और बहन का रिश्ता इतना अनमोल है कि कोई भी तोहफा उससे बड़ा नहीं हो सकता लेकिन अपनी प्यारी सी बहन के चेहरे पर मुस्कुराहट लाने के लिए इस दिन भाई बहनों को सबसे खास तोहफा देते हैं. अगर आप भी अपनी बहन के लिए सेहत से जुड़े बेहतरीन गिफ्ट्स की तलाश कर रहे हैं तो ये खबर पढ़ कर आप की तलाश खत्म हो जाएगी. हम आपको बताने जा रहे हैं भाई दूज पर बहन को देने वाले हेल्थ से जुड़े ये शानदार तोहफे.

Bhai Dooj 2021: इन गिफ्ट से रखें बहन को खुश और हेल्दी | Keep Your Sister Happy And Healthy With These Gifts

1. डंबल सेट

अगर आपकी बहन फिटनेस फ्रीक हैं और रोजाना एक्सरसाइज करती हैं तो आप उन्हें इस भाई दूज डंबल्स का सेट गिफ्ट कर सकते हैं. बहन के लिए आप लाइट वेटेड डंबल्स ले सकते हैं. आपकी बहन को उनकी रेगुलर एक्सरसाइज में ये डंबल आर्म्स और शोल्डर्स को शेप देने में मदद करेगा.

2. फिटनेस ट्रैकर

वक्त बदलने के साथ सब कुछ स्मार्ट हो गया है. अब आपके फिटनेस को मापने के लिए बाजार में बेहतरीन फिटनेस ट्रैकर्स अवेलेबल हैं. ये फिटनेस ट्रैकर आपकी कैलरी ट्रैक करने से लेकर आपको वर्कआउट के लिए मोटिवेट करने तक का काम करते हैं. तो अगर आप चाहते हैं कि आपकी बहन अपनी फिटनेस के हर पैरामीटर से अवेयर हों तो भाई दूज पर इससे बेहतरीन गिफ्ट और कुछ नहीं हो सकता.

3. हेल्थ क्लब मेंबरशिप

जिस तरह तेजी से हमारी लाइफस्टाइल बिगड़ रही है उसे देखते हुए एक्सरसाइज करना या जिम जाना आज की जरूरत बन गया है. ऐसे में अगर आप अपनी बहन को फिट और हेल्दी गिफ्ट देना चाहते हैं तो उन्हें किसी अच्छे हेल्थ क्लब की मेंबरशिप दे सकते हैं. आप अपनी बहन को किसी भी अच्छे जिम या फिर ऑनलाइन हेल्थ क्लब की मेंबरशिप दिला सकते हैं. 

4. योगा मैट

योग करने का ट्रेंड तेजी से बढ़ा है. खास तौर पर ज्यादातर लड़कियां खुद को फिट और हेल्दी बनाए रखने के लिए योग को प्रेफरेंस देती हैं. अगर आपकी बहन भी जिम जाती हैं या फिर घर पर योग करती हैं तो आप उन्हें गिफ्ट में योगा मैट दे सकते हैं. योगा मैट की ढेर सारी वैरायटी आपको ऑनलाइन आसानी से मिल जाएगी. तो फिर देर किस बात की है, भाई दूज के त्योहार को और भी स्पेशल बनाते हुए बहन को दें ये हल्दी गिफ्ट.

5. हेल्थ इंश्योरेंस

हेल्थ से जुड़ी प्रॉबलम्स कब किसे कैसे हो जाए कहा नहीं जा सकता. ऐसी स्थिति में हॉस्पिटल का खर्चा इंसान को कंगाल कर देता है. ऐसे में भाई दूज पर आप अपनी बहन को हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी लेकर गिफ्ट कर सकते हैं. हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी आपकी बहन की सेहत और और स्वास्थ्य से जुड़े हर संकट को दूर करने में उनकी मदद करेगी.

5 योगासन जो फेफड़े बनाएंगे मजबूत


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.