कुत्ते के पैर में बन गया वॉलीबॉल साइज का ट्यूमर, जान बचाने के लिए काटना पड़ा पैर, अब ऐसे जी रहा है जिंदगी

लिब्बी 17 अगस्त को अपने दाहिने पैर की हड्डी में 10 पाउंड के ट्यूमर के साथ पशु आश्रय में पहुंचा, ट्यूमर इतना भारी था, कि वह ठीक से हिल डुल भी नहीं पा रही था.

कुत्ते के पैर में बन गया वॉलीबॉल साइज का ट्यूमर, जान बचाने के लिए काटना पड़ा पैर, अब ऐसे जी रहा है जिंदगी

कुत्ते के पैर में वॉलीबॉल के आकार के ट्यूमर को हटाने के लिए ऑपरेशन किया गया.

संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएस) के वाशिंगटन में एक कुत्ते के पैर में बेहद बड़े आकार का ट्यूमर हो गया था, जिसे हटाने के लिए उसकी सर्जरी तक करनी पड़ी. कुत्ते के पैर में वॉलीबॉल के आकार के ट्यूमर को हटाने के लिए ऑपरेशन किया गया और अब वह अपने नए परिवार के साथ रह रहा है. फॉक्स13 के, मुताबिक लिब्बी नाम के 5 साल के पिटबुल को टैकोमा-पियर्स काउंटी की ह्यूमन सोसाइटी में लाया गया था. लिब्बी के दाहिने पैर की हड्डी में 10 पाउंड के ट्यूमर होने के बाद उसे  17 अगस्त को एनिमल सेल्टर ले जाया गया, ट्यूमर इतना भारी था, कि लिब्बी ठीक से हिल डुल भी नहीं पा रहा था.

ये भी पढ़ें: पनीर खाने से जल्दी नहीं आता बुढ़ापा, ब्रेन एजिंग भी होती है स्लो, जान लीजिए इस सुपरफूड के 9 गजब के फायदे

ट्यूमर हटाने के लिए काटना पड़ा पैर

लिब्बी की सर्जरी में उसके ट्यूमर को हटा दिया गया था, लेकिन इस प्रोसेस में उसका पैर भी काटना पड़ा. ऑपरेशन के बाद उसे नया जन्म मिला, इसलिए उसका नया नाम भी रखा गया. लिब्बी अब 'विगल्स' के नाम से जाना जाता है. विगल्स को उन पशु तकनीशियनों में से एक ने गोद लिया है, जिन्होंने सर्जरी के दौरान उसकी की देखभाल की थी.

महिला तकनीशियन ने लिया गोद

इस तकनीशियन ने फॉक्स13 को बताया कि विगल्स को दूसरे कुत्तों के साथ खेलना और कंबल में लिपटे हुए सोफे पर झपकी लेना पसंद है. ये महिला तकनीशियन अब विगल्स को आरामदायक जिंदगी देने की घर कोशिश कर रही हैं.

बता दें कि पिछले महीने, ओहियो में एक एनिमल सेल्टर ने 80 से ज्यादा कुत्तों को बचाया था, जो बेहद खराब स्थिति मे थे. कुत्तों को एक अन्य एनिमल सेल्टर से बचाया गया जहां रेफ्रिजरेटर और फ्रीजर में कम से कम 30 मृत कुत्ते मिले थे. वहीं कुछ मूत्र और मल से भरे पिंजरों में मिले थे.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)