विज्ञापन
This Article is From Jul 16, 2019

गुजरात विधानसभा चुनाव में सिरदर्द बन चुके अल्पेश ठाकोर भी शामिल होंगे बीजेपी में

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले बड़े ही जोर शोर से अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के नेता अल्पेश ठाकोर कांग्रेस में शामिल हुए थे.  2017 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर राधनपुर सीट से निर्वाचित हुए थे.

गुजरात विधानसभा चुनाव में सिरदर्द बन चुके अल्पेश ठाकोर भी शामिल होंगे बीजेपी में
अल्पेश ठाकोर पहले भी बीजेपी में शामिल होने की बात से मना करते रहे है
नई दिल्ली:

गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी के लिए सरदर्द बन चुके अल्पेश ठाकोर बीजेपी में ही शामिल होने जा रहे हैं. ठाकोर सेना और ओबीसी एकता मंच की बैठक में सभी ने ये फ़ैसला लिया है कि विकास के लिए वो बीजेपी में शामिल होंगे. लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद अल्पेश ठाकोर ने दावा किया था कि राज्य में कांग्रेस के 15 से ज्यादा विधायक पार्टी छोड़ने वाले हैं. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस से हर कोई नाराज और असंतुष्ट हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा, 'देखो और इंतजार करो'. अल्पेश ठाकोर ने कहा कि यह मेरी फैसला और  अंतरात्मा की आवाज थी कि मुझे यहां (कांग्रेस) नहीं रहना है. मुझे अपने और गरीबों के लिए सरकार की मदद से काम करना है. अल्पेश ने कहा, 'हमारे लोग गरीब और पिछड़े हैं. उनको सरकारी मदद की जरूरत है. मैं भी निराश हूं मैं उन लोगों को वह सब न दे सका जिसका मेरा इरादा था. मेरा संगठन उनकी आवाज है. मुझे ऐसी जगह रहने की जरूरत नहीं है जहां सम्मान न मिले और लोगों के अधिकारों की बात न हो'. 

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले बड़े ही जोर शोर से अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के नेता अल्पेश ठाकोर कांग्रेस में शामिल हुए थे.  2017 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर राधनपुर सीट से निर्वाचित हुए थे. उन्होंने गत 10 अप्रैल को यह दावा करते हुए पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था कि वह और उनके ठाकोर समुदाय को कांग्रेस की ओर से अपमान और धोखा मिला है. अल्पेश ठाकोर के साथ ही जिग्नेश मेवानी और हार्दिक पटेल ने मिलकर गुजरात में कांग्रेस के लिए मजबूत जमीन तैयार की थी. हालांकि सरकार बीजेपी की ही बनी थी लेकिन कांग्रेस ने कई चुनावों के बाद इस राज्य में कड़ी टक्कर दे पाई थी.  अब अल्पेश ठाकोर के बीजेपी में चले जाने से कांग्रेस के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है. 

यहां एक बात और ध्यान देने वाली है कि कांग्रेस छोड़ने से पहले अल्पेश ठाकोर ने कई बार इस बात का दावा कर चुके थे कि वह बीजेपी में शामिल नहीं होने जा रहे हैं. मार्च 2019 में उन्होंने कहा, 'वह अभी कांग्रेस में ही हैं और आगे भी रहेंगें.'समाचार एजेंसी एएनआई से अल्पेश ठाकोर ने कहा कि 'मैं अभी अपने लोगों के लिए लगातार लड़ता रहूंगा. मैं कांग्रेस में ही रहूंगा और कांग्रेस को लगातार समर्थन देता रहूंगा.'  इसके बाद जब अप्रैल 2019 में उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया तो उन्होंने कहा, 'मैं बीजेपी में नहीं जा रहा हूं. मैं और मेरे दो साथी विधायक 5 साल का अपना कार्यकाल पूरा करेंगे'. अल्पेश ठाकोर के साथ ही 2 और कांग्रेस विधायक धवलसिंह ठाकोर और भरतजी ठाकोर ने भी इस्तीफा दिया था.

रोस्टर ड्यूटी के दौरान गायब रहने वाले मंत्रियों पर पीएम मोदी सख्त​

अन्य बड़ी खबरें :

कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर ने राज्यसभा उपचुनाव में मतदान के तुरंत बाद दिया इस्तीफा 

अल्पेश ठाकोर का दावा, गुजरात में 15 से ज्यादा विधायक कांग्रेस छोड़ रहे हैं

कांग्रेस ने अल्पेश ठाकोर की विधायक के तौर पर सदस्यता समाप्त कराने की प्रक्रिया शुरू की

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
"ये बीजेपी के विकास और सुशासन के एजेंडे की जीत", गुजरात के निकाय चुनाव में BJP की शानदार जीत
गुजरात विधानसभा चुनाव में सिरदर्द बन चुके अल्पेश ठाकोर भी शामिल होंगे बीजेपी में
ट्रैफिक चालान से बचने के लिए गुजरात के इस शख्स ने ढूंढा ऐसा तरीका, जानकर दंग रह जाएंगे आप...
Next Article
ट्रैफिक चालान से बचने के लिए गुजरात के इस शख्स ने ढूंढा ऐसा तरीका, जानकर दंग रह जाएंगे आप...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com