यह ख़बर 21 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

गुजरात में कांग्रेस की नव-निर्वाचित विधायक का निधन

खास बातें

  • कांग्रेस की नव-निर्वाचित विधायक सविताबेन कांत का शुक्रवार को मस्तिष्क आघात के चलते निधन हो गया। 52-वर्षीय सविताबेन पंचमहल के मूर्वा हदफ सीट से चुनी गई थीं।
वड़ोदरा:

कांग्रेस की नव-निर्वाचित विधायक सविताबेन कांत का शुक्रवार को मस्तिष्क आघात के चलते एक निजी अस्पताल में निधन हो गया।

52-वर्षीय सविताबेन कांत गुरुवार को पंचमहल के मूर्वा हदफ विधानसभा क्षेत्र से चुनी गई थीं। वह मतगणना केंद्र में मौजूद थीं, तभी उन्हें चक्कर आया और कुर्सी पर गिर पड़ीं। उन्हें तुरंत ही गोधरा के एक अस्पताल ले जाया गया।

उनके परिवार ने बताया कि उनकी हालत में गिरावट आने के बाद उन्हें गोधरा से 100 किलोमीटर दूर एक निजी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली (वेंटीलेटर) पर रख गया था, लेकिन दोपहर में मस्तिष्क आघात के कारण उनका निधन हो गया।

कांत विरामिया गांव की निवासी थीं। उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी और बीजेपी के प्रत्याशी बीजलभाई दामोर को हाल ही में बने अपने चुनाव क्षेत्र में 11,289 मतों के अंतर से हराया था। दुर्भाग्य से अपनी मौत तक उन्हें अपनी इस जीत का पता नहीं लग सका था। उनकी सेहत बिगड़ने की सूचना पाकर उनके समर्थक अस्पताल पहुंच गए थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पंचमहल के कांग्रेसी नेता समरसिंह पटेल ने कहा कि कांत का पार्थिव शरीर अंतिम क्रिया से पहले गोधरा ले जाया जाएगा, ताकि पार्टी कार्यकर्ता उन्हें श्रद्धांजलि दे सकें। कांत के निधन के बाद राज्य की 182-सदस्यीय विधानसभा में विपक्षी पार्टी की संख्या घटकर 60 ही रह गई है।