यह ख़बर 25 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मोदी बने भाजपा विधायक दल के नेता, मुख्यमंत्री पद की लेंगे शपथ

खास बातें

  • नरेंद्र मोदी को सर्वसम्मति से भाजपा विधायक दल का नेता चुन लिया गया जिसके बाद उन्होंने राज्यपाल कमला बेनीवाल से मुलाकात की और अपने नेतृत्व में नई सरकार बनाने का दावा पेश किया।
गांधीनगर:

नरेंद्र मोदी को सर्वसम्मति से भाजपा विधायक दल का नेता चुन लिया गया जिसके बाद उन्होंने राज्यपाल कमला बेनीवाल से मुलाकात की और अपने नेतृत्व में नई सरकार बनाने का दावा पेश किया।

इससे पहले, सभी नवनिर्वाचित विधायकों ने एक बैठक में मोदी को अपना नेता चुना जिसके साथ ही बुधवार को उनका गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने का रास्ता साफ हो गया।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता एवं केंद्रीय पर्यवेक्षक अरुण जेटली की मौजूदगी में हुई बैठक में भाजपा के सभी 115 विधायक मौजूद थे।

पिछले मंत्रिमंडल में वित्त मंत्री रहे वाजू वाला ने मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा और चार अन्य वरिष्ठ विधायकों ने इसका समर्थन किया। इस प्रस्ताव के सर्वसम्मति से पारित होने के बाद जेटली ने मोदी के चुने जाने की घोषणा की।

राज्यपाल कमला बेनीवाल बुधवार को मोदी को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाएंगी।

गुजरात भाजपा के अध्यक्ष आरसी फालदू के नेतृत्व में पार्टी नेताओं का शिष्टमंडल राजभवन गया और मोदी को नेता चुने जाने से संबंधित पत्र उन्हें सौंपा।

मोदी सुबह 11 बजे शपथ लेंगे। हाल ही में गुजरात की 182 सदस्यी विधान सभा के लिए हुए चुनाव में भाजपा ने 114 सीटें जीतीं है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टाउन हॉल में विधायकों को अपने संबोधन में मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी की ऐतिहासिक जीत के लिए उनके योगदान को सराहा। उन्होंने कहा, ‘अगर कोई भी नवनिर्वाचित विधायक यह मानता है कि उनकी जीत मोदी के कारण हुई है तो वह गलत है क्योंकि यह मोदी के कारण नहीं बल्कि भाजपा कार्यकर्ताओं के कठिन परिश्रम के कारण हुआ है।’