जानिए शरद पवार ने क्यों कहा, पीएम मोदी को शर्म आनी चाहिए

शरद पवार ने यह भी कहा कि पीएम मोदी ने देश को तबाह कर दिया है और प्रधानमंत्री पद की गरिमा कम की है.

जानिए शरद पवार ने क्यों कहा, पीएम मोदी को शर्म आनी चाहिए

एनसीपी प्रमुख शरद पवार (फाइल फोटो)

नागपुर:

गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रचार में पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर लगाए गए आरोप को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि मोदी को शर्म आनी चाहिए. पवार ने यह भी कहा कि पीएम मोदी ने देश को तबाह कर दिया है और प्रधानमंत्री पद की गरिमा कम की है. गौरतलब है कि पीएम मोदी ने रविवार को चुनाव प्रचार के दौरान इशारा किया था कि पाकिस्तान गुजरात चुनावों को प्रभावित करने की कोशिश कर रहा है. उन्होंने दावा किया था कि मणिशंकर अय्यर के उनके खिलाफ 'नीच' टिप्पणी करने से एक दिन पहले कुछ पाकिस्तानी अधिकारियों और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मुलाकात की थी. पीएम मोदी के इस बयान पर मनमोहन सिंह ने करारा जवाब देते हुए कहा था कि मोदी गुजरात चुनावों में हार की आशंका से बौखला गए हैं. मनमोहन ने यह मांग भी की कि पीएम मोदी इस बयान के लिए देश से माफी मांगें.

यह भी पढे़ं : मोदी जी ने मनमोहन सिंह के बारे में जो कहा वह ठीक नहीं : राहुल गांधी

पीएम मोदी के बयान की आलोचना करते हुए शरद पवार ने कहा, 'प्रधानमंत्री को इस तरह के आरोप लगाते हुए शर्म आनी चाहिए. आपने इस देश के पूर्व प्रधानमंत्री (मनमोहन सिंह) और पूर्व रक्षा अधिकारियों के खिलाफ आरोप लगाए.' उन्होंने कहा, 'मोदी सरकार ने किसानों की समस्याएं और देश के सामने मौजूद दूसरे मुद्दे नहीं सुलझाए, लेकिन वह गुजरात चुनाव के दौरान ध्यान बांटने की चाल के तौर पर पाकिस्तान का एंगल ला रहे हैं.'

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी के सी-प्लेन में उड़ान भरने पर लालू ने इस अंदाज में कसा तंज

वहीं भाजपा के सहयोगी दल ने शिवसेना ने कहा कि एक प्रधानमंत्री से कार्रवाई की उम्मीद की जाती है, आरोप लगाने की नहीं. मोदी पर निशाना साधते हुए शिवसेना ने कहा कि गुजरात कश्मीर से भी महत्वपूर्ण हो गया है.

VIDEO : गुजरात की सियासत में पाकिस्तान का जिक्र
पार्टी के मुखपत्र 'सामना' के एक संपादकीय में शिवसेना ने कहा, 'प्रधानमंत्री मोदी ने गंभीर आरोप लगाया है कि पाकिस्तान गुजरात चुनावों में हस्तक्षेप करने की कोशिश कर रहा है. हम मोदी की चिंताओं को समझते हैं लेकिन प्रधानमंत्री को कार्रवाई करनी चाहिए, आरोप नहीं लगाने चाहिए.' (इनपुट भाषा से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com