Asian Games में भाग लेगी भारतीय फुटबॉल टीम, खेल मंत्रालय ने दी छूट

Asian Games 2023 Indian men Indian men: भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम को खेल मंत्रालय से छूट मिल गई है और वह 23 सितंबर से चीन के हांगझू में होने वाले आगामी एशियाई खेलों में भाग लेने जा सकेगी.

Asian Games में भाग लेगी भारतीय फुटबॉल टीम, खेल मंत्रालय ने दी छूट

Asian Games में भाग लेगी भारतीय फुटबॉल टीम, खेल मंत्रालय ने दी छूट

Asian Games 2023 Indian men Indian men: भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम को खेल मंत्रालय से छूट मिल गई है और वह 23 सितंबर से चीन के हांगझू में होने वाले आगामी एशियाई खेलों में भाग ले सकेगी. वर्तमान में एशिया में टीम इंडिया रैंकिंग में 18वें स्थान पर है. बता दें कि खेल मंत्रालय का नियम कहता है कि एशियाई गेम्स में टॉप 8 में रहने वाली टीम को ही टूर्नामेंट में भाग लेने की अनुमती होती है. अब खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्वीट किया कि और लिखा कि' पुरुष और महिला दोनों राष्ट्रीय फुटबॉल टीमें इस बड़े टूर्नामेंट में खेल सकेगी."

अनुराग ठाकुर ने इस बारे में ट्वीट किया और फुटबॉल के फैन्स को खुशखबरी दी, उन्होंने लिखा, "भारतीय फुटबॉल प्रेमियों के लिए अच्छी खबर..हमारी राष्ट्रीय फुटबॉल टीमें, पुरुष और महिला दोनों, आगामी एशियाई खेलों में भाग लेने के लिए तैयार हैं..भारत सरकार के युवा और खेल मंत्रालय ने उन दोनों टीमों की भागीदारी को सुविधाजनक बनाने के लिए नियमों में ढील देने का निर्णय लिया है, जो मौजूदा मानदंड के अनुसार एशियाई खेलों में भाग लेने के योग्य नहीं थीं. हाल के दिनों में उनके अच्छे प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए मंत्रालय ने छूट देने का फैसला किया है, मुझे यकीन है कि वे एशियाई खेलों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और हमारे देश को गौरवान्वित करेंगे."

बता दें कि हाल के समय में भारतीय फुटबॉल टीम का परफॉर्मेंस शानदार रहा है. यही कारण है कि टीम इंडिया को खेल मंत्रालय की ओर से छूट दे दी गई है.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फुटबॉल टीम के कोच ने की थी अपील
बता दें कि भारतीय टीम के कोच  स्टिमैक ने ट्वीट करके प्रधानमंत्री जी से और अनुराग ठाकुर से टीम इंडिया को एशियन गेम्स में भेजने की अपील भी की थी. उन्होंने ट्वीट करके लिखा था. "माननीय प्रधान मंत्री जी से एक विनम्र अपील औरअनुरोध.. नरेंद्र मोदी जी एवं माननीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर जी से... कृपया हमारी फुटबॉल टीम को एशियाई खेलों में भाग लेने की अनुमति दें.. हम अपने राष्ट्र के गौरव और तिरंगे के लिए लड़ेंगे..जय हिन्द"