Teeth Cleaning Remedies: किचन में मौजूद इन चीजों का ऐसे करें इस्तेमाल, मोतियों से चमकने लगेंगे पीले दांत...

Teeth Cleaning Remedies: पीले पड़ गए हैं आपके दांत तो, मोतियों सा चमकदार बनाने के लिए इन घरेलू उपयों की ले सकते हैं मदद.

Teeth Cleaning Remedies: किचन में मौजूद इन चीजों का ऐसे करें इस्तेमाल, मोतियों से चमकने लगेंगे पीले दांत...

Teeth Cleaning Remedies: दांतों को चमकदार बनाने के उपाय.

Teeth Cleaning Remedies: अपने दातों के प्राकृतिक रंग को बनाए रखने के लिए आप कुछ घरेलू उपायों की मदद ले सकते हैं, असल में साफ सफेद दांत (White Teeth) सभी को पसंद होते हैं. लेकिन कई कारणों के चलते दांत पीले पड़ने लगते हैं. असल में कुछ गलत आदतों जैसे स्मोकिंग, अत्यधिक ब्लैक कॉफी का सेवन, नियमित रूप से दांतों को साफ न करना आदि के चलते भी दांत पीले (Peele Dant) पड़ने लगते हैं. तो अगर आप भी अपने दांतों को बिना किसी परेशानी के आसानी से साफ (teeth whitening home remedies) करना चाहते हैं तो इन घरेलू उपायों को अपना सकते हैं.

दांतों को साफ करने के घरेलू उपाय-Home Remedies To Clean And White Teeth:

1. बेकिंग सोडा-

बेकिंग सोडा को आमतौर पर कुकिंग में इस्तेमाल किया जाता है. बेकिंग सोडा से ब्रश करने से दातों पर हुए निशान आसानी से साफ हो जाते हैं. अगर आप अपने पीले पड़े दांतों को सफेद करना चाहते हैं तो ब्रश से बेकिंग सोडा के साथ मंजन जैसे करें. इससे दांतों पर जमा परत हटाने में मदद मिल सकती है. 

ये भी पढ़ें- सर्दी-जुकाम से बचने के लिए इस सब्जी के जूस का करें सेवन, जानें अन्य फायदे

Latest and Breaking News on NDTV

2. फाइबर फूड-

फाइबर रिच फूड का सेवन सेहत के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है. अगर आप अपने दांतों को साफ और सफेद रखना चाहते हैं तो आप अपनी डाइट में फाइबर से भरपूर चीजों को शामिल करें. इसके लिए आप हरी पत्तेदार सब्जियों को एड कर सकते हैं. ये आपके शरीर को पोषण पहुंचाने के साथ दांतों को भी सफेद रखने में मदद कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Herb for Immunity: किचन में मौजूद इन हर्ब का ऐसे करें सेवन, ठंड के मौसम में नहीं कमजोर पड़ेगी इम्यूनिटी

3. नींबू-

नींबू को विटामिन सी का अच्छा सोर्स माना जाता है. अगर आप अपने दांतों को साफ करना चाहते हैं तो नींबू को डाइट में शामिल कर सकते हैं. इसके अलावा दांतों पर जमी पीली परत के हटाने के लिए आप नींबू के छीलके को दांतों पर रगड़ सकते हैं. इससे आपके दांत साफ और सफेद बन सकते हैं.

Acidity: Causes, Symptoms and Treatments | एसिडिटी के लक्षण, कारण, इलाज, उपचार, परहेज



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)