Weight Loss Breakfast: सर्दियों में घटाना है वजन, तो नाश्ते में भूलकर भी न खाएं ये चार चीजें

Weight Loss Breakfast: सर्दी के मौसम में आप आसानी से अपने वजन को कंट्रोल कर सकते हैं. बस आपको कुछ चीजों को डाइट में शामिल करना है, और कुछ से दूरी बनाना है. मोटापे की समस्या से शरीर मे कई बीमारियां हो सकती है. ऐसे में आपको बैली फैट कम करने के साथ फिट रहने की कोशिश भी करनी चाहिए.

Weight Loss Breakfast: सर्दियों में घटाना है वजन, तो नाश्ते में भूलकर भी न खाएं ये चार चीजें

Weight Loss Breakfast: मोटापे की समस्या से शरीर मे कई बीमारियां हो सकती है.

खास बातें

  • नाश्ते में केक और कुकीज के सेवन से बचे.
  • नूडल्स खाना हर किसी को पसंद होता है.
  • मार्केट के पैक जूस का सेवन सुबह नाश्ते के समय ना करें.

Weight Loss Breakfast: सर्दियों में वजन घटाने की सोच रहे है, तो बिल्कुल सही सोच रहे हैं, क्योंकि सर्दी के मौसम में आप आसानी से अपने वजन को कंट्रोल कर सकते हैं. बस आपको कुछ चीजों को डाइट में शामिल करना है, और कुछ से दूरी बनाना है. मोटापे की समस्या से शरीर मे कई बीमारियां हो सकती है. ऐसे में आपको बैली फैट कम करने के साथ फिट रहने की कोशिश करनी चाहिए. मोटापे की समस्या से आज के समय में ज्यादातर लोग परेशान है. मोटापे के कारण शरीर बेडोल हो जाता है. मोटापा आपकी सुंदरता को कम करने का भी करता है. मोटापे के शिकार लोग वजन घटाने के लिए हर संभव कोशिश करते हैं. लेकिन बढ़ा हुआ वजन लोगों की कई बार नींद भी उड़ा देता है. यानी कि सोते जागते दिमाग में सिर्फ एक की चीज घूमती रहती है कि ऐसा क्या करें कि इस बढ़े हुए वजन से छुटकारा मिल जाए. खुद को फिट रखने में ब्रेकफॉस्ट का भी अहम रोल होता है, अगर हमेशा स्लिम ट्रिम रहना है, तो नाश्ते में भूलकर भी ना करें इन चीजों का सेवन.

ब्रेकफास्ट में इन 4 चीजों का ना करें सेवनः

सर्दी के मौसम में मजा लें मटर और गाजर की इस हेल्दी सब्जी का- Recipe Video Inside

sugar cookies

बढ़ा हुआ वजन लोगों की कई बार नींद भी उड़ा देता है. 

1. केक, कुकीजः

सर्दियों के मौसम में वजन घटाना चाहते हैं, तो नाश्ते में केक और कुकीज के सेवन से बचे. क्योंकि नाश्ते में इन चीजों का सेवन वजन को घटाने की जगह बढ़ाने का काम कर सकता है. 

2. तेल की चीजेंः

सर्दीयों में सुबह की चाय के साथ तली हुई कचौड़ी और पकौड़ी मिल जाए तो बात ही क्या. लेकिन ये स्वाद बढ़ाने के साथ-साथ आपका वजन भी बढ़ा सकती हैं. इसलिए नाश्ते में ऐसी तली भूनी चीजों का सेवन ना करें.

लंग कैंसर क्या है, यह कैसे होता है. लंग कैंसर क्यों होता है? इन सारे सवालों के जवाब पाने के लिए देखें ये वीडियोः

3. जूसः

मार्केट के पैक जूस का सेवन सुबह नाश्ते के समय ना करें. इनकी जगह आप घर पर ताजे फलों का जूस निकाल कर इनका सेवन करें. ये आपके हेल्थ को हेल्दी भी रखेंगे और वजन भी घटा सकते हैं.

4. नूडल्सः

नूडल्स खाना हर किसी को पसंद होता है. लेकिन नाश्ते में नूडल्स का सेवन करना आपके वजन को बढ़ा सकता है. इसलिए कोशिस करें कि आप सुबह के समय नूडल्स या मैदा से बनी किसी भी चीज का सेवन ना करें.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Vitamin E For Hair: बालों को हेल्दी रखने के लिए विटामिन ई से भरपूर इन 8 चीजों का करें सेवन

सर्दियों में वायरल इंफेक्शन से बचने के लिए डाइट में शामिल करें, ये 5 एंटीऑक्सीडेंट फूड्स

Bhai Dooj 2020: कब है भाई दूज और क्या है इसका महत्व, त्योहार पर बनाएं यह खास पकवान

Happy Dhanteras 2020: आज है धनतेरस, जानें शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और प्रसाद

हाई ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने में मददगार है अजवाइन का पानी, यहां जानें रेसिपी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ग्लोंइग स्कीन पाने के लिए डाइट में शामिल करें, ये 5 शानदार फूड्स