विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 29, 2022

Viral: स्वादिष्ट सांभर राइस बनाने वाले विदेशी के वीडियो ने इंटरनेट पर लोगों को किया इम्प्रेस

हम सभी भारतीय खाना पकाने के तरीके से वाकिफ हैं, लेकिन क्या हम एक विदेशी से एक प्रो की तरह भारतीय व्यंजन पकाने की उम्मीद कर सकते हैं.

Viral: स्वादिष्ट सांभर राइस बनाने वाले विदेशी के वीडियो ने इंटरनेट पर लोगों को किया इम्प्रेस

भारतीय खाना पकाने काफी मजेदार है. खाना पकाने के इतने तरीके, सामग्री और मसाले हैं जिनकी एक डिश में जरूरत होती है. कई लोगों के लिए सही स्वाद के लेवल पर एक डिश को ले जाना एक चुनौती बन जाता है. हालांकि, किसी रेसिपी को फॉलो करना उन लोगों के लिए कोई समस्या नहीं होगी जो अक्सर खाना बनाते हैं. जबकि हम सभी भारतीय खाना पकाने के तरीके से वाकिफ हैं, लेकिन क्या हम एक विदेशी से एक प्रो की तरह भारतीय व्यंजन पकाने की उम्मीद कर सकते हैं. मगर एक इंस्टाग्राम यूजर हर तरह के भारतीय व्यंजन बनाते हुए रूढ़ियों को तोड़ रहा है. जेक ड्रायन, एक सोशल मीडिया यूजर और प्लांट बेस्ड व्यंजनों के प्रचारक, अपने दर्शकों को भारतीय व्यंजनों की रेंज से अवगत करा रहे हैं. जबकि वह पत्तागोभी थोरन, मसाला डोसा, आलू गोभी, और ऐसे कई अन्य व्यंजन पकाते हैं- वहीं सांभर राइस बनाने के उनके हालिया वीडियो ने कई लोगों को चौंका दिया है!

Easy Breakfast Recipe: ब्रेकफास्ट के लिए ​सिर्फ 15 मिनट में तैयार दही ब्रेड उपमा का यह नया वर्जन

अपने इंस्टाग्राम पर अपलोड किए गए एक वीडियो में, आप उन्हें ट्रेडिशनल साउथ इंडियन स्टाइल का सांभर बनाते हुए देख सकते हैं. वह सबसे पहले तूर दाल को लेकर हल्दी पाउडर के साथ उबालते हैं. तब तक, एक कड़ाही में, वह सांभर में डालने के लिए शैलेट और अन्य सब्जियां भूनते हैं. फिर वह इमली लेकर उसका पेस्ट बनाता है. फिर वह दाल, इमली, मसाले और सांभर मसाला को एक साथ मिलाते हैं. अंत में, वह कढ़ी पत्ते, दाल, राई और लाल मिर्च का तड़का बनाते हैं, इसे सांभर के ऊपर डालते हैं, फिर इसे चावल के साथ परोसते हैं! यहां देखें उनका पूरा वीडियो:

जब से उन्होंने इस वीडियो को अपलोड किया है, तब से इसे 4.2 मिलियन बार देखा जा चुका है, इसे 260K लाइक्स मिल चुके हैं, और दो हज़ार से ज्यादा कमेंट्स हैं। उनकी क्रिएशन पर बहुत से लोग हैरान थे. एक यूजर ने लिखा, 'एक तमिलियन होने के नाते यह असली और स्वादिष्ट लगता है. एक अन्य व्यक्ति ने उल्लेख किया, “उनके पास एक उचित तड़का पैन भी है! तुम अच्छा कर रहे हो, मेरे यार. अच्छा खाना, मजा लें! ”

क्रिस्पी पकौड़े बनाने के लिए आजमाएं यह पांच बेहतरीन टिप्स

किसी ने तो यहां तक कह दिया, “यह ऑथेन्टिक साउथ इंडियन सांभर की सबसे अच्छी ​रेप्लिकेशन है. यह देखकर बहुत खुशी हुई कि आप सभी दक्षिण भारतीय व्यंजनों को आजमाते हैं, जिन्हें आमतौर पर भारतीय व्यंजनों के लिए पहचाना नहीं जाता है.” एक यूजर ने यह भी कहा, 'वाह! बढ़िया कोशिश!  इस रेसिपी को आजमाने के लिए शुक्रिया. ” मिलाती

कमेंट सेक्शन में कई लोगों ने साउथ इंडियन व्यंजन बनाते समय अपने कुकिंग टिप्स भी दिए हैं.

आप इस स्वादिष्ट सांभर के बारे में क्या सोचते हैं?! नीचे कमेंट करके हमें बताएं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Benefits Of Sahjan: डायबिटीज में फायदेमंद हैं सहजन की पत्तियों का सेवन, जानें 6 अद्भुत लाभ!
Viral: स्वादिष्ट सांभर राइस बनाने वाले विदेशी के वीडियो ने इंटरनेट पर लोगों को किया इम्प्रेस
Green tea side effects Green Tea Pine ke Nuksaan
Next Article
जरूरत से ज्यादा ग्रीन टी दे सकती है भयंकर नतीजा, यहां जाने Green Tea के Side Effects
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;