Veg Manchurian Recipe: रेस्टोरेंट-स्टाइल से घर पर बनाएं टेस्टी वेज मंचूरियन, यहां जानें विधि

Veg Manchurian Recipe: वेज मंचूरियन एक देसी-चाइनीस डिश है जो हमारे दिलों को सिर्फ एक ही बाइट में जीत लेता है. किस्पी कैवेज बॉल को मसालेदार मंचूरियन सॉस के साथ बनाया जाता है. वेज मंचूरियन को नूडल्स या चावल के साथ पेयर किया जाता है.

Veg Manchurian Recipe: रेस्टोरेंट-स्टाइल से घर पर बनाएं टेस्टी वेज मंचूरियन, यहां जानें विधि

Manchurian Recipe: अपने पसंदीदा चाइनीस जॉइंट की तरह वेज मंचूरियन को आप घर पर बना सकते हैं.

खास बातें

  • वेज मंचूरियन एक चाइनीस डिश है
  • मंचूरियन ज्यादातर लोगों को पसंद होता है.
  • वेज मंचूरियन को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Veg Manchurian Recipe: क्रिस्पी कैवेज बॉल को मसालेदार मंचूरियन सॉस के साथ अच्छी तरह से कोट करें. और आपके लिए गर्म और स्वादिष्ट वेज मंचूरियन की एक प्लेट है. आप में से अधिकांश पहले से ही स्लर्पी हैं, क्या आप नहीं हैं?! वेज मंचूरियन एक देसी-चाइनीस डिश है जो हमारे दिलों को सिर्फ एक ही बाइट में जीत लेता है. हर चाइनीस लवर के बीच एक रोष है. यह हर चाइनीस फूड मेनू कार्ड पर एक निरंतर स्थान रखता है. शहर में अपने इलाके या बढ़िया डाइनिंग रेस्टोरेंट में फूड वैन बनें, शाकाहारी मंचूरियन सभी के लिए सबसे अधिक ऑर्डर किए जाने वाले डिश में से एक है. और जब नूडल्स या चावल के साथ पेयर किया जाता है, तो यह एक कंम्लीट मील बनाता है जिसका कोई विरोध नहीं कर सकता है.

क्या आप जानते हैं कि आप अपने घर पर वेज मंचूरियन बना सकते हैं, वह भी बिल्कुल उसी तरह जैसे आप अपने पसंदीदा चाइनीस जॉइंट से ऑर्डर करते हैं?! यहां एक सरल रेसिपी है जो आपको बिना किसी संघर्ष के रेस्टोरेंट स्टाइल जैसा वेज मंचूरियन तैयार करने में मदद करेगा.

इस रेसिपी को व्लॉगर पारुल जैन ने अपने यूट्यूब चैनल 'कुक विद पारुल' पर शेयर किया है. रेसिपी के साथ, उसने कुछ युक्तियां भी साझा कीं जो आपकी कुकिंग में पकवान के लिए पूरी तरह से कुरकुरी वेज बॉल बनाने में मदद करेंगी.

रेस्टोरेंट-स्टाइल वेज मंचूरियन, बॉल्स बनाने के 7 टिप्स:

1. जिस गोभी को आप वेज बॉल्स बनाने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं, उसे बारीक पीसने की जरूरत है. आप कार्य को मूल रूप से करने के लिए किस या काट सकते सकते हैं. 

2. सही मात्रा में कद्दूकस किए हुए गोभी में मसाला मिलाएं, बैटर जैसी स्थिरता से बचने के लिए मिश्रण में पानी न डालें.

3. वेज बॉल्स को क्रिस्पी बनाने के लिए हमेशा मैदे और कॉर्न स्टार्च दोनों मिलाएं, मैदा और कॉर्न स्टार्च को 2: 1 के अनुपात में मिलाएं.

4. आप कॉर्नफ्लोर की जगह चावल के आटे का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

5. गोभी मिश्रण से बाहर सही बॉल बनाएं, सुनिश्चित करें कि वेज बॉल्स में दरारें हैं जो सॉस से फ्लेवर निकालने में मदद करेंगी.

6. तेल के गर्म होने पर मंचूरियन बॉल्स को हमेशा डीप फ्राई करें. जब तक तेल सुपर गर्म न हो, तब तक फ्राई न करें. यह वेज बॉल्स को सॉगी बना देगा.

7. सही क्रिस्प पाने के लिए वेज बॉल्स को दो बार फ्राई करें. 

घर पर रेस्टोरेंट-स्टाइल वेज मंचूरियन बनाने का तरीकाः

वेज बॉल्स फ्राई के बाद, लहसुन, अदरक, प्याज, हरी मिर्च, शिमला मिर्च, काली मिर्च, सोया सॉस, चिली सॉस, टमाटर केचप और कॉर्नफ्लोर घोल के साथ मसालेदार ग्रेवी बनाएं.
ग्रेवी में वेज बॉल्स डालकर मिलाएं, अगर आपको ड्राई वेज मंचूरियन पसंद है, तो कम मात्रा में ग्रेवी बनाएं और उसमें वेज बॉल्स को तब तक पकाएं जब तक कि डिश सूख न जाए.

यहां देखें वेज मंचूरियन का स्टेप-बाय-स्टेप रेसिपी वीडियो:

Chana Jor Garam Recipe: स्ट्रीट स्टाइल से घर पर तैयार करें हेल्दी और टेस्टी चना जोर गरम, यहां जानें विधि

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Ginger Side Effects: डायबिटीज रोगियों के लिए हानिकारक है अदरक का अधिक सेवन, जानें पांच नुकसान!

Bitter Gourd Benefits: बढ़े हुए वजन से परेशान हैं तो डाइट में शामिल करें करेला, तेजी से घटेगा वजन!

नागिन एक्टर मोहित सहगल और सनाया ईरानी ने टेस्टी चॉकलेट केक और रोमांटिक डिनर के साथ अपनी 5वीं वेडिंग एनिवर्सरी मनाई, यहां देखें तस्वीरें

Benefits Of Chia Seeds: ब्लड प्रेशर और कब्ज में फायदेमंद है चिया सीड्स का सेवन, जानें 6 शानदार लाभ!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Anti Aging Foods: लंबे समय तक जवां रहने के लिए डाइट में शामिल करें ये पांच चीजें!