विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 12, 2023

यूएस ब्लॉगर ने दिल्ली के गुरुद्वारे में बनाई रोटियां, लोगों से मिली सराहना- यहां देखें वीडियो

यूएस-बेस्ड शेफ ने अपनी फैमिली के साथ गोवा, जयपुर, पटना और यहां तक कि दिल्ली समेत अपनी इस यात्रा के दौरान कई भारतीय शहरों को एक्सप्लोर कर रहे हैं.

Read Time: 4 mins
यूएस ब्लॉगर ने दिल्ली के गुरुद्वारे में बनाई रोटियां, लोगों से मिली सराहना- यहां देखें वीडियो
ब्लॉगर और शेफ ईटन बरनाथ ने हाल ही में भारत की यात्रा शुरू की है.

भारत की यात्रा करना किसी बेहतरीन अनुभव से कम नहीं है. देश के अलग-अलग हिस्सा दौरा करें, तो आपको बहुत सारे विविध व्यंजन, अद्भुत जगहें और काफी नई चीजों के एक्सपीरियंस मिलेंगे. लोकप्रिय ब्लॉगर और शेफ ईटन बरनाथ ने हाल ही में भारत की यात्रा शुरू की है. यूएस-बेस्ड शेफ ने अपनी फैमिली के साथ गोवा, जयपुर, पटना और यहां तक कि दिल्ली समेत अपनी इस यात्रा के दौरान कई भारतीय शहरों को एक्सप्लोर कर रहे हैं. अपनी दिल्ली यात्रा के दौरान, बरनाथ को एक दिलचस्प अनुभव मिला, जिसे इंटरनेट पर कई देसी फूडीज से सराहना मिली. अमेरिकी ब्लॉगर ने दिल्ली के एक गुरुद्वारे में रोटियां पकाईं और यह वीडियो देसी फूडीज के बीच काफी वायरल हो गया. यहां देखो तो:

Weight Loss: अपनी शाम की चाय के साथ ट्राई करें ये पांच लो कैलोरी स्नैक्स

वीडियो में, शेफ ईटन ने हमें गुरुद्वारे या 'सिख मंदिर' की रसोई की झलक दिखाई, जैसा कि उन्होंने इसके बारे में बताया था. उन्होंने पारंपरिक हेडस्कार्फ़ पहना हुआ था और ऐसा ही उनके परिवार के बाकी लोगों ने भी किया था. बरनाथ ने अपने फॉलोअर्स को 'लंगर' या सामुदायिक रसोई के कांसेप्ट के बारे में समझाया और बताया कि कैसे सिख लोग भोजन पकाते हैं जिसका कोई भी आकर मजा ले सकता है. इसके अलावा, उनके पास एक स्वचालित रोटी बनाने वाली मशीन भी थी जो हर घंटे 4,000 रोटियां बना सकती थी. अमेरिकी ब्लॉगर इस कांसेप्ट से बहुत ज्यादा प्रभावित हुए. उन्होंने इस पोस्ट के कैप्शन में लिखा, "अगर आपको मेरी जरूरत है, तो मैं शोध कर रहा हूं कि मैं अपने एनवाईसी अपार्टमेंट में उन रोटी मशीनों में से एक कैसे प्राप्त कर सकता हूं।"

यूएस ब्लॉगर द्वारा वीडियो को पोस्ट किए जाने के समय से अब तक 1.1 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है और 66.6k लाइक्स मिल चुके हैं. भारतीय यूजरर्स ने वीडियो के लिए सैकड़ों प्रशंसनीय कमेंट छोड़े. एक यूजर ने कहा, "मैं बहुत खुश हूं कि आप एक सिख गुरुद्वारे का दौरा करने, आस्था के बारे में जानने और लंगर में भाग लेने का मौका मिला." एक अन्य ने लिखा, "तुम लंगर सेवा के लिए गए थे! ओएमजी, तुम अनमोल लड़के हो. तुम्हारे माता-पिता ने तुम्हें इतनी अच्छी तरह से पाला है." एक यूजर ने लिखा, "आपने गोल रोटियां बनाने की परीक्षा पास कर ली है." "सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक ने कहा कि कोई भी कभी भी भूखा नहीं रहेगा और सभी के लिए हमेशा भोजन होगा. दुनिया भर में हजारों गुरुद्वारे हैं और वे सभी को रोजाना ताजा भोजन (लंगर) परोसते हैं," एक अन्य ने समझाया.

अगर आप भी पपीते को काटते वक्त करते हैं गलती तो फॉलो करें ये टिप्स

वायरल वीडियो के बारे में आपने क्या सोचा? हमें नीचे कमेंट में बताएं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Benefits of Beetroot Juice: सर्दी में आपको हर दिन क्यों करना चाहिए चुकंदर जूस का सेवन
यूएस ब्लॉगर ने दिल्ली के गुरुद्वारे में बनाई रोटियां, लोगों से मिली सराहना- यहां देखें वीडियो
How to cut an orange in 3 different ways
Next Article
संतरे को तीन अलग-अलग तरीकों में कैसे काटें, यहां जानें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;