Gobi Kofta Curry: रेगुलर सब्जी खाकर हो गए हैं बोर तो ट्राई करें यह स्वादिष्ट गोभी कोफ्ता करी-Video Inside

अगर आप लगातार एक जैसी सब्जियां खाकर बोर हो गए है तब यह रेसिपी आपके जायके को बदलने का काम कर सकता है.

Gobi Kofta Curry: रेगुलर सब्जी खाकर हो गए हैं बोर तो ट्राई करें यह स्वादिष्ट गोभी कोफ्ता करी-Video Inside

खास बातें

  • कोफ्ता करी एक बेहद ही स्वादिष्ट डिश है.
  • उत्तर भारत में आम दिनों से लेकर खास मौकों तक पर बनाया जाता है.
  • नॉनवेज से लेकर वेज रेसिपीज भी शामिल हैं.

कोफ्ता करी एक बेहद ही स्वादिष्ट डिश है जिसे उत्तर भारत में आम दिनों से लेकर खास मौकों तक पर बनाया जाता है. कोफ्ता करी के आपको कई वर्जन देखने को मिलते हैं, जिसमें नॉनवेज से लेकर वेज रेसिपीज भी शामिल हैं. वेज कोफ्ता करी की ही बात करें तो इसमें लौकी कोफ्ता,  आलू कोफ्ता, पालक कोफ्ता और न जाने ऐसे कितने प्रकार हैं जिनका स्वाद हम चख चुके हैं. मलाई कोफ्ता तो ज्यादातर पार्टी मेनू में शामिल होती है, मगर आज इन शानदार कोफ्ता रेसिपीज में एक और मजेदार रेसिपी शामिल करने जा रहे है जिसका नाम गोभी कोफ्ता करी है. यह एक बेहद ही लाजवाब रेसिपी है.

Hariyali Chicken Murgh Masala: अगली डिनर पार्टी के लिए इस स्वादिष्ट चिकन रेसिपी को आजमाएं- Video Inside

अगर आप लगातार एक जैसी सब्जियां खाकर बोर हो गए है तब यह रेसिपी आपके जायके को बदलने का काम कर सकता है. इस कोफ्ता करी में गोभी के क्रिस्पी और स्पाइसी कोफ्ते तैयार किए जाते हैं जिसे बाद में एक मसालेदार ग्रेवी में डिप किया जाता है. इसे आप चाहे तो डिनर पार्टी के लिए भी बना सकते हैं. रोटी या नान के साथ पेयर करने पर यह काफी स्वादिष्ट लगता है. बच्चे हो या बड़े सबको यह रेसिपी काफी पसंद आएगी. यूट्यूबर शेफ पारुल ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया है, जिसे आप स्टेप बाइ स्टेप फॉलो कर सकते हैं.

सबसे पहले गोभी को कददूकस करें, उसमें हरी मिर्च, हरा धनिया नमक और सभी मसाले डालकर मिलाएं. थोड़ा सा बेसन मिलाकर कोफ्ते बनाकर गरम तेल में फ्राई कर लें. अब ग्रेवी बनाने के लिए प्याज, अदरक और लहसुन को एक साथ पीसकर पेस्ट बना लें. टमाटर में हरी मिर्च और हरा धनिया डालकर पीस लें. कढ़ाही में तेल गरम करें, इसमें कुछ साबुत मसाले डालें, प्याज का पेस्ट डालें इसे भूनें, टमाटर प्यूरी डालें और इसे मसाले डालकर पकाएं. दही डालें और पानी डालकर ग्रेवी को पकाएं थोड़ी देर बाद कोफ्ते डालें और पांच से सात मिनट पकाएं. हरे धनिए से गार्निश करें और सर्व करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गोभी कोफ्ता करी की रेसिपी वीडियो यहां देखें: