इस शहर ने रमज़ान के दौरान दस लाख से अधिक प्लेट बिरयानी का ऑर्डर दिया, यहां देखें स्विगी रिपोर्ट

Swiggy Report: फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी ने हाल ही में डेटा जारी किया है जो हमें उसके कस्टूमर द्वारा ऑर्डर किए गए कुछ सबसे पॉपुलर इफ्तार फूड प्रोडक्ट के बारे में जानकारी देता है.

इस शहर ने रमज़ान के दौरान दस लाख से अधिक प्लेट बिरयानी का ऑर्डर दिया, यहां देखें स्विगी रिपोर्ट

Swiggy Report: रमजान के दौरान इस शहर से मिले सबसे ज्यादा फूड ऑर्डर.

खास बातें

  • किस शहर में सबसे ज्यादा ऑर्डर हुई बिरयानी.
  • स्विगी ने जारी की रमजान में ऑर्डर की जाने वाली रिपोर्ट.
  • देखें कौन-कौन से शहर रहे लिस्ट में शामिल.

रमजान 2024 का पवित्र महीना ईंद के साथ समाप्त हो गया है. इस दौरान फूड एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. हर दिन, लोग इफ्तार के साथ अपने रमज़ान के रोजा के अंत का जश्न मनाते हैं. इस शाम के मील में आम तौर पर कई प्रकार के डिश शामिल होते हैं. फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी ने हाल ही में डेटा जारी किया है जो हमें उसके कस्टूमर द्वारा ऑर्डर किए गए कुछ सबसे पॉपुलर इफ्तार फूड प्रोडक्ट के बारे में जानकारी देता है. यह रमज़ान ऑर्डर विश्लेषण पवित्र महीने के दौरान देखे गए यूनिक फूड प्रोडक्ट पर प्रकाश डालता है. यह  12 मार्च से 8 अप्रैल, 2024 तक स्विगी पर दिए गए ऑर्डर पर आधारित हैं.

Add image caption here

Photo Credit: iStock

ये भी पढ़ें: आज से पहले नहीं देखा होगा इतना सुंदर डिजाइन वाला केक, जिसने ऑनलाइन दिल जीत लिया, देखें वायरल वीडियो

रिपोर्ट के अनुसार, भारत में रमज़ान 2024 के दौरान प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से लगभग 6 मिलियन प्लेट बिरयानी का ऑर्डर दिया गया था. यह रेगुलर महीनों की तुलना में 15% की अधिक है. सबसे ज्यादा रकम का ऑर्डर देने वाला शहर हैदराबाद था. इसमें चौंका देने वाले आंकड़े दर्ज किए गए: दस लाख से अधिक प्लेट बिरयानी और 5.3 लाख प्लेट हलीम. रमज़ान 2024 के दौरान, स्विगी ने शाम 5:30 से 7 बजे (इफ्तार का अनुमानित समय) के बीच ऑर्डर में 34% की वृद्धि देखी. देश भर में, इस समय के आसपास सबसे अधिक ऑर्डर किए जाने वाले फूड चिकन बिरयानी, मटन हलीम, समोसा, फालूदा और खीर थे.

रमज़ान के दौरान, देश भर में पारंपरिक व्यंजनों के लिए स्विगी पर ऑर्डर में वृद्धि हुई. हलीम के लिए 1455%, फिरनी के लिए 81% और मालपुआ के लिए 79% की वृद्धि हुई. रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ, भोपाल और मेरठ में इफ्तार के मीठे व्यंजनों के ऑर्डर में वृद्धि हुई.

ये भी पढ़ें: इस मोमोज शॉप पर हेल्पर की वैकेंसी, सैलरी मिलेगी बड़ी कंपनी के एंप्लॉय से भी ज्यादा, जानिए कितना है पैकेज



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)