इस 5 फीट गुजराती क्रिकेट थाली में कोहली और धोनी पर रखें व्यंजनों के नाम

पिछले कुछ समय से बड़े पैमाने पर थाली चुनौतियां (Thali Challenges) प्रचलन में हैं. पुणे की बुलेट थाली चैलेंज आपको याद है.

इस 5 फीट गुजराती क्रिकेट थाली में कोहली और धोनी पर रखें व्यंजनों के नाम

खास बातें

  • इस बड़ी 'मोटेरा थाली ने काफी लोगों का ध्यान खींचा.
  • पार्थिव पटेल द्वारा इसकी सराहना की गई थी.
  • पटेल ने अपने दोस्त के साथ पारंपरिक गुजराती पगड़ी पहनकर इस थाली को आजमाया.

कोर्टयार्ड बाय मैरीट, अहमदाबाद ने भारत के दो सबसे बड़े जुनून क्रिकेट और भोजन को 5-फीट लंबी विशेष थाली में मिलाने की कोशिश की. इस बड़ी 'मोटेरा थाली 'की चुनौती भले ही दो दिन (8-9 मार्च) रही हो, लेकिन इसने काफी लोगों का ध्यान खींचा, विशेषकर पूर्व क्रिकेटर और विकेटकीपर, पार्थिव पटेल द्वारा इसकी सराहना की गई थी. पटेल ने अपने दोस्त के साथ पारंपरिक गुजराती पगड़ी पहनकर इस थाली को आजमाया.

पिछले कुछ समय से बड़े पैमाने पर थाली चुनौतियां (Thali Challenges) प्रचलन में हैं. पुणे की बुलेट थाली चैलेंज आपको याद है, जहां आप 4 किलोग्राम की थाली खत्म करने के बाद एक बिल्कुल नई बुलेट मोटरसाइकिल घर ले जा सकते थे? मोटेरा थाली चुनौती में कुछ अलग नियम थे. आप एक घंटे के अंदर 5-फीट की थाली को खत्म  करने के लिए अपने दोस्तों और परिवार (चार लोगों से अधिक नहीं) की मदद भी ले सकते थे. विशेष क्रिकेट-थीम वाले मेनू में कोहली खमन, पांड्या पात्रा, धोनी खिचड़ी, भुवनेश्वर भर्ता, रोहित आलू रशिला, शार्दुल श्रीखंड, बाउंसर बासुंदी, हैट्रिक गुजराती दाल, बुमरा भिंडी शिमलामिर्च, हरभजन हांडवो के अलावा और भी स्वादिष्ट गुजराती व्यंजनों का प्रदर्शन किया गया. भव्य थाली में हर व्यंजन के कई भाग शामिल थे और इन सबके अलावा इसमें स्नैक्स, ब्रेड, ऐपेटाइज़र और डिजर्ट का मिश्रण दिया जाता था.

थाली को 'क्रिकेट रास' उत्सव के हिस्से के रूप में पेश किया गया था जो ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ भारत की शानदार प्रदर्शनों की पंक्ति थी. भारत 12 मार्च से शुरू होने वाली टी 20 सीरीज में इंग्लैंड का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है. 5-मैचों की सीरीज का समापन 18 मार्च को होगा, जिसके बाद दोनों पक्ष अपनी एकदिवसीय सीरीज के लिए तैयार होंगे.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

ब्रेकफास्ट के लिए एकदम परफेक्ट हैं 6 साउथ इंडियन रेसिपी, जरूर करें ट्राई

ग्रीन टी हो या ब्लैक टी हाई ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने में मददगारः स्टडी

World Kidney Day 2021: किडनी को रखना चाहते हैं स्वस्थ तो डाइट में शामिल करें ये 6 हेल्दी फूड्स!

Bengali-Style Pattagobhi Curry Recipe - यकीन मानिए आपका दिल जीत लेगी पत्तागोभी की यह फ्यूश़न डिश

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Black Pepper Benefits: इंफेक्शन से लेकर भूख बढ़ाने तक जानें काली मिर्च खाने के 7 असरदार लाभ!