Tea-Time Snack Recipe: इन चार दालों को मिलाकर घर पर इस तरह बनाएं यह प्रोटीन रिच कलमी वड़ा

अगर हम राजस्थान की ही बात करें तो यहां हमें लाल मांस, गट्टे की सब्जी से लेकर दाल बाटी चूरमा जैसे बेहतरीन व्यंजनों का स्वाद चखने को मिलता है.

Tea-Time Snack Recipe: इन चार दालों को मिलाकर घर पर इस तरह बनाएं यह प्रोटीन रिच कलमी वड़ा

खास बातें

  • भारत कई प्रकार के क्षेत्रीय व्यंजनों का घर है.
  • चना, मसूर, मूंग और तूर दाल का उपयोग करके बनाया जाता है.
  • एक अच्छी बाइडिंग के लिए इसमें थोड़ा बेसन भी जोड़ा जाता है.

भारत कई प्रकार के क्षेत्रीय व्यंजनों का घर है, जो अपने स्वयं के सर्वोत्कृष्ट पारंपरिक व्यंजनों की पेशकश करते हैं. अगर हम राजस्थान की ही बात करें तो यहां हमें लाल मांस, गट्टे की सब्जी से लेकर दाल बाटी चूरमा जैसे बेहतरीन व्यंजनों का स्वाद चखने को मिलता है. ये सभी चीजें इस क्षेत्र में काफी लोकप्रिय है, यहां मिलने वाली ऐसी ही एक और खास चीज है जिसे चाय के साथ परोसा जा सकता है. हम बात कर रहे हैं कलमी वड़ा की. राजस्थान के इस स्पेशल कलमी वड़े की रेसिपी को लोकप्रिय यूट्यूब शेफ और फूड व्लॉगर, अनन्या बनर्जी ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया है.


प्रोटीन सामग्री से भरपूर इस स्नैक को चार प्रकार की दाल - चना, मसूर, मूंग और तूर दाल का उपयोग करके बनाया जाता है. इसके अलावा इसमें कसा हुआ पत्तागोभी, बारीक कटी हरी मिर्च डाली जाती है. एक अच्छी बाइडिंग के लिए इसमें थोड़ा बेसन भी जोड़ा जाता है, ताकि फ्राई करते वक्त वडें टूट नहीं.

High Protein Diet: सिर्फ चार सामग्री से बनी यह स्मूदी वजन कम करने कर सकती है आपकी मदद

अगर आप जल्द ही एक टी पार्टी का आयोजन करने जा रहे हैं तो अपने घर आने वाले मेहमानों को लुभाने के लिए इस बार आप इन क्रिस्पी और कुरकुरे कबाब को बनाकर सर्व कर सकते हैं. इन्हें आप अपनी पसंद की चटनी या फिर डिप के साथ सर्व कर सकते हैं.


नोट: क्योंकि दाल के पेस्ट और नमक में पानी छोड़ने की प्रवृत्ति होती है, इसलिए आपको मिश्रण तैयार करते वक्त उसे एक्ट्रा पानी डालने की बिल्कुल जरूरत नहीं पड़ेगी.


कलमी वड़ा बनाने के लिए यहां वीडियो देखें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Cooking Tips: इन टिप्स के साथ घर पर बनाएं रेस्टोरेंट जैसा वेज मंचूरियन