Strawberry Halwa For Diwali: दिवाली पर मीठे में बनाना है कुछ अलग तो ट्राई करें स्ट्रॉबेरी हलवा, यहां है रेसिपी

Strawberry Halwa For Diwali: अक्सर मीठा खाने की क्रेविंग होती है तो सबसे बड़ा कंफ्यूजन यह होता है कि आखिर क्या बनाएं जिसे बनाने में वक्त भी ना लगे और क्रेविंग शांत भी हो जाए. तब आप इस स्ट्रॉबेरी हलवा को ट्राई कर सकते हैं.

Strawberry Halwa For Diwali: दिवाली पर मीठे में बनाना है कुछ अलग तो ट्राई करें स्ट्रॉबेरी हलवा, यहां है रेसिपी

Strawberry Halwa For Diwali: इस दिवाली स्ट्रॉबेरी से बनाए हलवा, उंगलियां चाटती रह जाएगी फैमिली.

मीठा खाने का कोई वक़्त नहीं होता. लंच, डिनर या फिर स्नैक्स के समय अक्सर कुछ मीठा खाने का मन कर जाता है. अक्सर मीठा खाने की क्रेविंग होती है तो सबसे बड़ा कंफ्यूजन यह होता है कि आखिर क्या बनाएं जिसे बनाने में वक्त भी ना लगे और क्रेविंग शांत भी हो जाए. खास तौर पर त्योहारों के वक्त अगर कुछ अलग स्वीट डिश ट्राई करने का मन करे तो ऑप्शंस समझ नहीं आते. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी रेसिपी बताने जा रहे हैं जिसे आप झटपट तैयार कर सकते हैं और जो खाने में बिल्कुल डिफरेंट और टेस्टी है. हम आपको बताने जा रहे हैं स्ट्रॉबेरी हलवे की रेसिपी जिसे बच्चे और बड़े सभी चाव से खाएंगे. स्ट्रॉबेरी हलवे को आप चाहें तो बच्चों के टिफिन में पैक कर सकते हैं या फिर स्पेशल फेस्टिव सीजन पर इससे मेहमान नवाजी कर सकते हैं.

 स्ट्रॉबेरी हलवा बनाने की इनग्रेडिएंट्स-

  • 8-9 टुकड़े ताजा स्ट्रॉबेरी
  • 1/4 कप सूजी
  • 2 कप बिना मीठा खोया
  • 1 कप बादाम पाउडर
  • 1/2 कप चीनी
  • 2 बड़े चम्मच घी
0n3p5pu

Diwali Sweets Recipes: दिवाली पर 30 मिनट में बनाएं ये 5 स्वादिष्ट स्वीट रेसिपीज, यहां देखें लिस्ट

स्ट्रॉबेरी हलवा बनाने की रेसिपी-

स्टेप 1

स्ट्रॉबेरी हलवा बनाने के लिए सबसे पहले आप स्ट्रॉबेरी को साफ करके छोटे छोटे टुकड़ों में काट लीजिए. 1 या 2 गार्निश के लिए रख दें.

स्टेप 2

अगले स्टेप में पैन गरम करें और थोड़ा घी डालें. घी गर्म होने के बाद सूजी डालें और सुनहरा होने तक भूनें. ध्यान रखिए सूजी को तब तक भूनें जब तक उसकी कच्ची महक चली न जाए. 

Diwali Special Recipes: दिवाली पर घर आए गेस्ट को कुछ हटकर खिलाना चाहते हैं तो ट्राई करें केले से बनी ये रेसिपीज

स्टेप 3

अब खोया, बादाम पाउडर डालें और अच्छी तरह मिलाएं. चीनी और कटे हुए स्ट्रॉबेरी के टुकड़े डालें और सभी सामग्री को अच्छी तरह से पक जाने तक पकाएं. जब यह पैन के किनारे छोड़ने लगे, तो आंच से हटा दें.

स्टेप 4

बस हो गया आपका स्ट्रॉबेरी हलवा बन कर तैयार. इसे बची हुई स्ट्रॉबेरी से सजाकर सर्व करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.