Sawan 2021: इन ट्रिक के साथ बनाएं व्रत स्पेशल आलू का हलवा, सब होंगे आपसे इम्प्रेस- Video Inside

अगर आप व्रत में बनाने के लिए कोई बढ़िया मीठा व्यंजन ढूंढ रहे हैं तो हम आपके लिए लाए हैं आलू के हलवे की एक लाजवाब रेसिपी.

Sawan 2021: इन ट्रिक के साथ बनाएं व्रत स्पेशल आलू का हलवा, सब होंगे आपसे इम्प्रेस- Video Inside

खास बातें

  • इस हलवे को बनाना काफी आसान है.
  • इसे बनाने के लिए आपको सारी चीजें आपकी किचन में ही आसानी से मिल जाती है.
  • सबको खूब पसंद आएगा यह हलवा.

जैसाकि हम सभी जानते हैं कि इन दिनों सावन का महीना चल रहा है. सावन का पवित्र महिना भगवान शिव को समर्पित माना जाता है. यही वजह है कि भगवान शिव के भक्त इस दौरान सावन के महीने में आने वाले हर सोमवार को व्रत करते हैं. माना जाता है इस दौरान भगवान शिव और पार्वती की अराधना से हर मनोकामना पूर्ण होती है. व्रत करने वाले सुबह उठकर स्नान के बाद मंदिर में जाकर कर शिवलिंग का अभिषेक कर प्रार्थना करते हैं, पूर दिन उपवास करने के बाद शा​म में ही अन्न ग्रहण करते हैं. अन्य व्रत की तरह इस दौरान भी लोग पूरी तरह सात्विक भोजन करते हैं, आलू की सब्जी, कुट्टू की पूरी, साबुदाने से बने व्यंजन या मीठे पकवान शामिल होते हैं.

अगर आप व्रत में बनाने के लिए कोई बढ़िया मीठा व्यंजन ढूंढ रहे हैं तो हम आपके लिए लाए हैं आलू के हलवे की एक लाजवाब रेसिपी. आलू के हलवे की इस स्वादिष्ट रेसिपी को यूट्यूबर पारूल ने अपने यूट्यूब चैनल कुक विद पारूल पर पोस्ट किया है. इस हलवे को बनाना काफी आसान है और इसे बनाने के लिए आपको सारी चीजें आपकी किचन में ही आसानी से मिल जाती है.

maa8lui8

मानसून में खाने चाहते हैं कुछ मजेदार तो सिर्फ 10 मिनट में बनाएं बैंगलोर फेमस मसाला पूरी चाट-Video Inside

तो आलू का हलवा बनाने के लिए सबसे पहले एक कढ़ाही में देसी घी गरम करें, इसे उबलाकर मैश किए गए आलू को रंग बदलने तक भूनें. अच्छी तरह भूनने के बाद इसमें चीनी, केसर वाला दूध, थोड़ी की दूध की मलाई डालकर एक अच्छा टेक्सचर आने से धीमी आंच पर बढ़िया से पकाएं. इसके पकने के बाद इसे एक सर्विंग बाउल में निकालें और ड्राई फ्रूट्स डालकर इसे गार्निश करें. आपका स्वादिष्ट आलू का हलवा तैयार हैं.

व्रत स्पेशल आलू का हलवा बनाने के लिए वीडियो देखें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com