Sabudana Tikki Chaat: नवरात्रि व्रत में कुछ चटपटा खाने का कर रहा है मन तो ट्राई करें साबूदाना टिक्की चाट

Sabudana Tikki Chaat: चाट किसे पसंद नहीं है? सॉफ्ट भल्ले और कुरकुरी पापड़ी को दही और मीठी और तीखी चटनी में डुबोया जाता है- यह स्ट्रीट-फूड डिश बेहद पॉपुलर है और आपको अपने पड़ोस में इसे बेचने वाले कई वेंडर मिल जाएंगे.

Sabudana Tikki Chaat: नवरात्रि व्रत में कुछ चटपटा खाने का कर रहा है मन तो ट्राई करें साबूदाना टिक्की चाट

Sabudana Tikki Chaat: यह टिक्की टेस्ट से भरपूर है और क्विक शाम के स्नैक के लिए परफेक्ट.

खास बातें

  • साबूदाना टिक्की चाट को व्रत में खा सकते हैं.
  • साबूदाना टिक्की चाट एक टेस्टी स्नैक है.
  • साबूदाना टिक्की चाट आसानी से कम समय में बना सकते हैं.

Sabudana Tikki Chaat For Navratri: चाट किसे पसंद नहीं है? सॉफ्ट भल्ले और कुरकुरी पापड़ी को दही और मीठी और तीखी चटनी में डुबोया जाता है- यह स्ट्रीट-फूड डिश बेहद पॉपुलर है और आपको अपने पड़ोस में इसे बेचने वाले कई वेंडर मिल जाएंगे. इसका एक पीस किसी को भी ड्रूल करने के लिए काफी है. जैसा कि नवरात्रि सेलिब्रेशन पूरे जोरों पर चल रहे हैं, इस दौरान कुछ रेसिपीज का सेवन मना होता है, उनमें से एक चाट है. हालांकि, क्या होगा यदि हम आपसे कहें कि आप नवरात्रि के दौरान इसके स्वाद से समझौता किए बिना अपनी चाट की क्रेविंग को पूरा कर सकते हैं? 

शेफ गुंटास ने इंस्टाग्राम पर एक स्वादिष्ट साबूदाना टिक्की चाट रेसिपी शेयर की जो बनाने में बेहद आसान है. यह टेस्ट से भरपूर है और क्विक शाम के स्नैक के लिए परफेक्ट "किसने कहा कि उपवास का खाना उबाऊ और अनहेल्दी होता है? यह टिक्की चाट स्वाद से भरपूर है और नवरात्रि के समय में आपकी सभी इच्छाओं को पूरा करने का परफेक्ट ऑप्शन है!" उसने कैप्शन में एड किया. तो, बिना देर किए, आइए नीचे दी गई रेसिपी देखें: 

Aloo Peanut Sabji: फलाहार बनाने के लिए नहीं है ज्यादा समय तो सिर्फ 5 मिनट में बनाएं आलू पीनट की सब्जी

कैसे बनाएं साबूदाना टिक्की चाट- How To Make Sabudana Tikki Chaat:

सबसे पहले उबले शकरकंद को एक बर्तन में निकाल लें और अच्छे से मैश कर लें. भीगा हुआ साबूदाना, कटी हुई हरी मिर्च, हरा धनिया, कड़ी पत्ता, जीरा पाउडर, जीरा पाउडर, कुटी हुई मूंगफली, सेंधा नमक और नींबू का रस डालें. अच्छी तरह मिलाएं.

Shardiya Navratri 2022: डायबिटीज के मरीज व्रत में ऐसे रखें अपना ध्यान, जानें क्या खाएं और क्या नहीं खाएं

अब मिश्रण की छोटी-छोटी लोइयां बना लें और टिक्की बनाने के लिए उन्हें चपटा कर लें. उन्हें एक समतल तवे पर कम मध्यम आंच पर कम से कम तेल में दोनों तरफ से क्रिस्पी और गोल्डन ब्राउन होने तक पका लें. पक जाने के बाद, टिक्की को एक प्लेट में रखें, उसके ऊपर मीठा दही, व्रत-स्पेशल हरी चटनी, कुटी हुई मूंगफली, जीरा पाउडर, लाल मिर्च पाउडर और अनार डालें. साबूदाना टिक्की चाट तैयार है! पूरी रेसिपी रेसिपी के लिए, नीचे दिया गया वीडियो देखें: 

Navratri 2022: इस नवरात्रि उपवास में झटपट बनाएं व्रत फ्रेंडली स्वादिष्ट शकरकंदी हलवा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस स्वादिष्ट रेसिपी को घर पर ट्राई करें और नीचे कमेंट सेक्शन में हमें बताएं कि यह कैसी रही.