Mothers Day 2023: मदर्स डे 2023 में कब है, इस खास दिन पर मां के लिए बनाएं सुपर हेल्दी ड्रिंक

दिन की शुरुआत के लिए एक हेल्दी ड्रिंक चुनें और इसे मां को बनाकर पिलाएं. गर्मियों के मौसम में खरबूजा (muskmelon) बेहद फायदेमंद होता है, ऐसे में आप मदर्स डे पर मस्क मेलन शेक (muskmelon shake) बनाकर मां को सर्व कर सकते हैं.

Mothers Day 2023: मदर्स डे 2023 में कब है, इस खास दिन पर मां के लिए बनाएं सुपर हेल्दी ड्रिंक

Mothers Day Recipe: सेहत के लिए बेहद फायदेमंद है खरबूजा.

Mother's Day 2023: वैसे तो मां का ही हर दिन होता है और उसके बिना हर दिन अधूरा सा लगता है, लेकिन इसे खास तौर पर सेलिब्रेट करने के लिए मई महीने का एक रविवार चुना गया है. 14 मई को इस बार मदर्स डे (Mother's Day 2023) मनाया जा रहा है. आप इस दिन को अपनी मां के लिए खास बनाना चाहते हैं तो एक हेल्दी सुबह से इसकी शुरुआत की जा सकती है. मां हर दिन आपके लिए कुछ न कुछ खास बनाती है, ऐसे में मदर्स डे को आप मां के लिए कुछ खास बनाएं. दिन की शुरुआत के लिए एक हेल्दी ड्रिंक चुनें और इसे मां को बनाकर पिलाएं. गर्मियों के मौसम में खरबूजा (muskmelon) बेहद फायदेमंद होता है, ऐसे में आप मदर्स डे पर मेलन शेक (muskmelon shake) बनाकर मां को सर्व कर सकते हैं.

आपको भी पसंद है हलवाई के हाथ की बनी बेड़मी पूरी, तो जानें इसे घर पर बनाने का आसान तरीका

मेलन शेक बनाने के लिए सामग्री (Ingredients to make Melon Shake)

  • खरबूजा 1 किलो
  •  दूध 1/2 लीटर
  •  इलायची 3-4 पीस
  •  चीनी 300 ग्राम
  •  बर्फ

खरबूजा शेक बनाने का तरीका (How to make Melon Shake)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

खरबूजा शेक बनाने के लिए खरबूजा लें और उसे अच्छे से धोकर छील लें और छोटे-छोटे टुकड़ों में कट कर लें. अब एक मिक्सर जार में खरबूजे के टुकड़े, चीनी और इलायची को छीलकर और कूट कर डालें, इन सभी को एक साथ मिलाकर पीस लें. अब ठंडा-ठंडा सा दूध डालें और फिर इसे एक बार अच्छे से पीस लें. आप अगर एकदम ठंडा-ठंडा शेक मां को पिलाना चाहते हैं तो इसमें बर्फ डालें और एक बार फिर मिक्सर चला लें. अगर बर्फ नहीं डालना चाहते तो फिर इसे सर्व करने की तैयारी करें. सर्व करने के लिए इसे एक गिलास में डालें और ऊपर से ड्राई फ्रूट्स से गार्निश करके अपनी मां को सर्व करें. मदर्स डे की हेल्दी और हैप्पी शुरुआत के लिए ये ड्रिंक एकदम परफेक्ट है.

Mango Lemonade Recipe: कैसे बनाएं मैंगो लेमनेड | मैंगो लेमनेड बनाने की वि​धि