इन 5 ड्रिंक्स का सेवन कर Bloating की समस्या को आज से ही करें Goodbye

Morning Drinks For Bloating: अगर आप भी अनवांटेड ब्लोटिंग और इनडाइजेशन से परेशान है तो हमने मॉर्निंग ड्रिंक्स की एक लिस्ट तैयार की है जो आपको दिन की शुरुआत करने और हेल्दी गट में मदद कर सकते हैं.

इन 5 ड्रिंक्स का सेवन कर Bloating की समस्या को आज से ही करें Goodbye

Morning Drinks: चाय भारत में सबसे पॉपुलर ड्रिंक्स में से एक है.

खास बातें

  • हल्दी वाली चाय ब्लोटिंग को कंट्रोल करने में मददगार है.
  • जीरा वॉटर को सेहत के लिए अच्छा माना जाता है.
  • मिंट ड्रिंक पेट की जलन को कम करने में मददगार है.

Morning Drinks For Bloating In Hindi: फ्रेंड्स और फैमिली के साथ लेविश डिनर अद्भुत लगता है. सही? लेकिन अगर आपको अगली सुबह अपना दिन जल्दी शुरू करना है, तो अनावश्यक असुविधा परेशान कर सकती है. लेकिन करने को कुछ नहीं है. आपको खुद को व्यवस्थित करना होगा और काम पर वापस जाना होगा. रुकिए, सुबह की इस अनवांटेड ब्लोटिंग और इनडाइजेशन से आपकी सुबह की दिनचर्या में कुछ बेसिक बदलावों से निपटा जा सकता है. आश्चर्य है कि हम किस ओर इशारा कर रहे हैं? चिंता न करें, हमने आपको कवर कर लिया है. इस लेख में, हमने मॉर्निंग ड्रिंक्स की एक लिस्ट तैयार की है जो आपको दिन की शुरुआत करने और हेल्दी गट को कंट्रोल करने में मदद कर सकते हैं. आपको बस अपनी पेंट्री को स्कैन करना है और इन मॉर्निंग ड्रिंक्स को बनाने के लिए सही प्रकार की सामग्री चुननी है. और क्या? इस लेख में हमारे द्वारा बताई गई हर सामग्री आपकी किचन में ही मौजूद है. 

acekurd8

Photo Credit: iStock

इनडाइजेशन और ब्लोटिंग को दूर रखने के लिए यहां हैं 5 मॉर्निंग ड्रिक्सः  5 Best Morning Drinks To Keep Indigestion And Bloating At Bay:

1. जीरा वॉटरः 

एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर, जीरा पानी आपको डिटॉक्स करने और टॉक्सिन को बाहर निकालने में मदद करता है. इसके अलावा, इसमें कार्मिनेटिव इफेक्ट होते हैं जो आपके पेट को ठंडा रखने और ब्लोटिंग, एसिडिटी आदि को रोकने में मदद करते हैं. इसे बनाने की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.   

Foods For Immunity: इम्यूनिटी बढ़ाने और फ्लू से बचने के लिए डाइट में शामिल करें ये चीजें, बीमारियां रहेंगी कोसों दूर

2. पिंक सॉल्ट वॉटरः 

पिंक सॉल्ट, अदरक और शहद से बने इस स्वादिष्ट डिटॉक्स वॉटर के साथ अपनी सुबह को एक नई शुरुआत दें. आपको बस अदरक को पानी में उबालना है, छानना है, नमक और थोड़ा शहद मिलाना है और सर्व करना है. ब्लड शुगर की समस्या वाले लोग अपने ड्रिंक में शहद मिलाने से बच सकते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

3. हल्दी चायः

हल्दी प्राचीन काल से ही पारंपरिक चिकित्सा पद्धति का हिस्सा रही है. आप गर्म पानी में हल्दी, अदरक, काली मिर्च और थोड़ा शहद मिलाकर एक घूंट पी सकते हैं. रेसिपी यहां देखें. 

Weight Loss Drinks: वजन को तेजी से घटाने में मददगार हैं ये होममेड ड्रिंक्स, यहां देखें लिस्ट

4. खीरा-पुदीना पानीः

खीरा, पुदीना और नींबू के साथ डिटॉक्स पानी की एक बोतल तैयार करें और इसे पूरे दिन पीते रहें. जहां पुदीना पेट को आराम देता है, वहीं खीरा और नींबू शरीर में जमा एक्स्ट्रा टॉक्सिन को बाहर निकालने के लिए एंटीऑक्सीडेंट प्रदान करते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

5. अदरक नींबू की चायः

सभी सही कारणों से चाय भारत में सबसे पॉपुलर ड्रिंक्स में से एक है. अदरक, शहद और नींबू के मिश्रण से बने इस ड्रिंक्स का उपयोग लंबे समय से एसिडिटी और ब्लोटिंग सहित गट हेल्थ रिलेटेड इलाज के लिए किया जाता है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.  



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)