Best Weight Loss Drinks: लटकती तोंद कुछ ही दिनों में हो जाएगी गायब, बस आज से ही शुरू कर दें इन ड्रिंक्स का करें सेवन

5 Homemade Weight Loss Drinks: अगर आप भी फूडी हैं और अपने बढ़े हुए वजन से परेशान हैं तो इन घरेलू ड्रिंक्स का सेवन कर तेजी से वजन को कम कर सकते हैं.

Best Weight Loss Drinks: लटकती तोंद कुछ ही दिनों में हो जाएगी गायब, बस आज से ही शुरू कर दें इन ड्रिंक्स का करें सेवन

Weight Loss Drinks: वजन को तेजी से घटाने में मददगार हैं ये 5 ड्रिंक्स.

खास बातें

  • सेब के सिरके के सेवन से वजन को कंट्रोल में रख सकते हैं.
  • अदरक में और एंटी ऑक्सीडेंट गुण पाया जाता है.
  • ब्लैक टी वजन घटाने के लिए एक अच्छी चाय है.

5 Homemade Drinks For Weight Loss: मोटापा आज के समय की एक आम समस्या में से एक है. दरअसल मोटापे का एक बड़ा कारण हमारी खराब लाइफस्टाइल और खान-पान है. हममें से ज्यादातर लोग अपने बढ़े हुए वजन (Weight Loss)  को कम करने के लिए अनेक तरीके अपनाते हैं जैसे, डाइटिंग, एक्सरसाइज, योगा आदि. लेकिन खाने के शौकीनों के लिए डाइटिंग करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है, तो अगर आप भी फूडी हैं और अपने बढ़े हुए वजन (Reducing Weight) को कम करना चाहते हैं तो हम आपकी मदद के लिए यहां हैं. वजन को तेजी से कम (How To Lose Weight Fast) करने के लिए आप इन ड्रिंक्स (Weight Loss Drinks) का सेवन कर सकते हैं.

वजन को घटाने में मददगार हैं ये ड्रिंक्स- These Drinks Are Helpful In Reducing Weight:

1) ग्रीन टीः

आप अपने दिन की शुरूआत ग्रीन टी से कर सकते हैं. क्योंकि ग्रीन टी को वजन घटाने में काफी मददगार माना जाता है. ग्रीन टी में मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट, मेटाबॉलिज्म को बढ़ाकर वजन कम करने में मदद कर सकते हैं.  

ये भी पढ़ें- Grey Hair: कम उम्र में सफेद हो रहे हैं बाल, तो किचन में मौजूद इन चीजों से पाएं दोबारा काले बाल, हेयर डाई कि भी नहीं पड़ेगी जरूरत

7fhpo2p8

2) एप्पल साइडर विनेगरः

सेब के सिरके के सेवन से आम अपने वजन को कंट्रोल में रख सकते हैं. सेब के सिरके को आप गुनगुने पानी में या जूस में मिलाकर सेवन कर सकते हैं. इतना ही नहीं इसके सेवन से पेट की गैस  और जलन में भी राहत मिल सकती है.

3) अदरक पानीः

अदरक को स्वाद ही नहीं सेहत के लिए भी बेहद गुणकारी मानी जाता है. अगर आप अपने बढ़े हुए वजन को कम करना चाहते हैं तो सुबह अदरक वाले पानी का सेवन कर सकते हैं. अदरक में पोटैशियम फोलेट जिंक और एंटी ऑक्सीडेंट जैसे गुण पाए जाते हैं. 

ये भी पढ़ें- Teeth Cleaning Remedies: दांतों की पीली परत को साफ करने के लिए अपनाएं ये आसान घरेलू उपाय

4) गुनगुना पानीः

गुनगुने पानी के सेवन से वजन को आसानी से कम किया जा सकता है. दिन की शुरूआत अगर आप गुनगुने पानी के साथ करते हैं तो ये शरीर में जमा फैट को कम कर वजन को घटाने में मदद कर सकता है.

5) ब्लैक टीः

वजन घटाना चाहते हैं और चाय पीने के शौकीन हैं तो आप ब्लैक टी का सेवन कर सकते हैं. ब्लैक टी वजन घटाने के लिए एक अच्छी चाय है. इसमें कैफीन की भी अत्यधिक मात्रा पाई जाती है जिससे शरीर को पर्याप्त मात्रा में ऊर्जा मिलती है जो कैलोरी बर्न करने में मददगार हो सकती है. 



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)