Monsoon Special: इस मानसून ट्राई करें पापड़ से बनने वाला स्वादिष्ट स्नैक

तपती गर्मी के बाद मानसून ने दस्तक दे दी है और मानसून ही वह मौसम है जब विभिन्न तरह के स्नैक्स खाने का मन करता है. रिमझिम बारिश के दौरान अक्सर लोग गर्मागर्म पकौड़े, जलेबी और भुट्टा खाना पसंद करते हैं.

Monsoon Special:  इस मानसून ट्राई करें पापड़ से बनने वाला स्वादिष्ट स्नैक

खास बातें

  • स्टफ्ड पापड़ एक लाजवाब रेसिपी है.
  • इसे बनाने के लिए अन्य मसालों की जरूरत होती है.
  • अन्य फ्राइड स्नैक्स की तुलना में यह कैलोरी में भी कम होता है.

तपती गर्मी के बाद मानसून ने दस्तक दे दी है और मानसून ही वह मौसम है जब विभिन्न तरह के स्नैक्स खाने का मन करता है. रिमझिम बारिश के दौरान अक्सर लोग गर्मागर्म पकौड़े, जलेबी और भुट्टा खाना पसंद करते हैं. बारिश ही वह मौसम है जब लोग व्यंजनों के साथ एक्सपेरिमेंट करके स्वादिष्ट और नए स्नैक बनाते हैं. शाम की एक कप चाय के साथ अगर बढ़िया स्नैक्स मिल जाए तो शाम और भी मजेदार हो जाती है. आपमें से बहुत सारे ऐसे लोग होंगे जो बारिश के मौसम में हमेशा से पकौड़े चाव से खाते आए होंगे. लेकिन, इस क्लासिक डिश के अलावा भी ऐसे ढ़ेरों स्नैक्स हैं जिनका स्वाद आपने अभी तक नहीं चखा.

स्टफ्ड पापड़ एक लाजवाब रेसिपी है. मुंबई बेस्ड ब्लॉगर अल्पा मोदी ने शाम की चाय के लिए मुटृठी भर सामग्री से इस स्वादिष्ट स्नैक को तैयार किया है. इस रेसिपी को अल्पा ने यूट्यूब चैनल 'समथिंग कुकिंग विद अल्पा' पर पोस्ट किया है. इस रेसिपी को तैयार करने के लिए पापड़ के अलावा पनीर, प्याज, लहसुन, शिमला मिर्च, हरी मिर्च, आमचुर पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, गरम मसाला और अन्य मसालों की जरूरत होती है. अब आप यह सोच रहे होंगे की स्टफ्ड पापड़ कैसे तैयार कर सकते हैं. पापड़ में फीलिंग भरने के बाद इसके किनारों पर मैदे का घोल लगाकर इसे चारों तरफ से बंद कर लिया जाता है. इसके बाद इन्हें शैलो फ्राई किया जाता है.

नाश्ते में क्या बनाएं? लो-कैलोरी, हाई-फाइबर ओट्स चीला है सबसे अच्छा स्वस्थ नाश्ता, पढ़ें रेसिपी


यह क्रंची और क्रिस्पी पापड़ पॉकेट बच्चों और बड़ों को समान रूप से पसंद आएंगे. इनकी खास बात यह है कि इन्हें तेल में डीप फ्राई नहीं किया जाता. साथ ही अन्य फ्राइड स्नैक्स की तुलना में यह कैलोरी में भी कम होता है. अब सादे पापड़ को थोड़ा सा ट्विस्ट देकर आप भी स्टफ्ड पापड़ तैयार कर सकते हैं.

Microwave Recipe: काफी लजीज रेसिपी है माइक्रोवेव गोभी दहीवाला, एक बार जरूर ट्राई करें इस खास डिश को

आप भी घर पर ट्राई करें स्टफ्ड पापड़ की यह बेहतरीन रेसिपी:
 

और खबरों के लिए क्लिक करें.

ये भी पढ़ें -

Summer Diet Tips: पेट की गैस, पाचन और पेट की समस्याओं को दूर करेगा खीरा, पढ़ें खीरा के फायदे

Broccoli Recipe Video: बड़े हों या छोटे, सभी को पसंद आएंगी ब्रॉकली से बनी ये रेसिपीज़

Healthy Diet: हाई-प्रोटीन का स्रोत है यह शाकाहारी रेसिपी, पढ़ें सोया भुर्जी की विधि

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह हैं टॉप 10 प्रोटीन बेस्‍ड फूड, जिन्हें आप रोजाना खा सकते हैं