अनार कैवियार का वायरल वीडियो देख इंप्रेस हुए यूजर, अब तक 8 मिलियन से ज्यादा मिलें व्यूज

Anar Caviar: रील को अब तक 8 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. कई इंस्टाग्राम यूजर इस फ्रूट कैवियार रेसिपी से इंप्रेस हुए.

अनार कैवियार का वायरल वीडियो देख इंप्रेस हुए यूजर, अब तक 8 मिलियन से ज्यादा मिलें व्यूज

Anar Caviar: इस रील को अब तक 8 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं.

कैवियार को व्यापक रूप से सबसे शानदार फूड्स में से एक माना जाता है जिसे कोई भी मेनू पर शामिल कर सकता है. हालांकि, हाल के दिनों में, लोग कैवियार की डिजायर टेक्सचर की कॉपी करने वाले फूड्स के लिए कई सामग्रियों के साथ एक्सपेरिमेंट कर रहे हैं. हाल ही में, एक शेफ ने "अनार कैवियार" बनाने की विधि साझा की, यानी, अनार का उपयोग करके तैयार की जाने वाली कैवियार जैसी सामग्री. उनके वीडियो ने इंस्टाग्राम पर तहलका मचा दिया है और कई यूजर को सरप्राइज कर दिया है. @crafians की रील में, कुकिंग की शुरुआत एक अनार को 4 भागों में काटने और सीधे पानी में बीज निकालने से होती है. वह सभी को अलग करता है और पानी की सतह पर तैरने वाले पार्टिकल से छुटकारा दिलाता है.

वह बचे हुए बीजों को छानता है और एक "हेल्दी" लिक्विड प्राप्त करने के लिए उन्हें जूसर में डालता है. वह नींबू और चीनी के साथ अनार के जूस का टेस्ट लेता है. वह लिक्विड का वजन करता है और तदनुसार उसमें एल्गिनेट मिलाता है. वह हवा के बबल बनाने के लिए मिश्रण को मिक्स करता है और फिर इसे कुछ घंटों के लिए अलग रख देता है. वह कैल्शियम का बैटर भी तैयार करता है और उसे रेस्ट करने के लिए अलग रख देता है.

ये भी पढ़ें: इस गर्मी शहतूत से बने ये 5 स्वादिष्ट व्यंजन जरूर करें ट्राई, बच्चे से लेकर बड़े सभी करेंगे तारीफ

एक सिरिंज/इंजेक्शन लेते हुए (या वह कहता हैं कि आप "निचोड़ने वाली बोतल" का भी उपयोग कर सकते हैं), शेफ इसे लाल अनार के लिक्विड से भर देता है. वह सावधानीपूर्वक इसके छोटे-छोटे हिस्से कैल्शियम के बैटर में डालता है. वह पहले एक छोटे बैच पर टेस्ट करने की सलाह देते हैं. वह यह भी बताते हैं कि आप जो लाल मिश्रण बनाते हैं उसमें कैल्शियम नहीं होना चाहिए अन्यथा यह इस लेवल पर मेल्ट हो सकता है. यदि आपका माप सही है, तो वह कहते हैं कि आप इस प्रकार घर पर फ्रूट कैवियार बना सकेंगे. वीडियो में वह बैटर से छोटे लाल ग्लोब्यूल्स को अलग करते और उन्हें पानी से धोते नजर आ रहे हैं. अनार कैवियार का टेस्ट अपनी पसंद के अनुसार लिया जा सकता है. नीचे देखें पूरा वायरल वीडियो:

ये भी पढ़ें: इससे पहले आपने कभी नहीं देखा होगा कबाब बनाने का इतना सिंपल तरीका, यहां देखें वायरल वीडियो जिसे देख इंटरनेट ने कहा जीनियस

रील को अब तक 8 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. कई इंस्टाग्राम यूजर इस फ्रूट कैवियार रेसिपी से इंप्रेस हुए. नीचे कुछ कमेंट देखें.

"कैवियानार' कहने का अवसर चूक गया."

"वाह! बहुत बढ़िया."

"मैं बहुत निवेशित हूं (मैंने यहां जो भी कर रहा हूं उसके बारे में कुछ भी नहीं पकाया है)."

"माइंड ब्लोइंग."

"यह आश्चर्यजनक है!"

"भाई सबसे सामान्य स्ट्रीट डिश को 5-स्टार रेस्टोरेंट के भोजन में बदल सकते हैं."

"यह वास्तव में कुछ आइसक्रीमों का भी कॉम्पीमेंट हो सकता है."

"भाई को केमिस्ट्री का टीचर होना चाहिए."

"बायोटेक्नोलॉजिस्ट साइड पर हंस रहा है."

इससे पहले, इंस्टाग्राम यूजर एक व्लॉगर की कलरफुल ब्रेड लोफ की रेसिपी से आश्चर्यचकित थे. "रैनबो खट्टी रोटी" का उपनाम, इस डिश की एक दिलचस्प कहानी और तकनीक है.

ये भी पढ़ें: Viral Video: क्या आपने कभी खाई है टूना फिश फिलिंग वाली पानी पूरी, इंटरनेट पर मचा बवाल



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)