मीड वीक इंल्डजेंस के लिए ट्राई करें मेथी पूरी और आलू मसाला का यह बेस्ट कॉम्बिनेशन

ये सभी स्वादिष्ट कॉम्बिनेशन मीड वीक इंल्डजेंस को परफेक्ट बनाते हैं, आप सहमत नहीं होंगे. आज, हमें पूरी आलू की एक बेहतरीन रेसिपी मिली है जो आपका नया पसंदीदा बन जाएगा!

मीड वीक इंल्डजेंस के लिए ट्राई करें मेथी पूरी और आलू मसाला का यह बेस्ट कॉम्बिनेशन

खास बातें

  • पूरी आलू की एक बेहतरीन रेसिपी मिली है जो आपका नया पसंदीदा बन जाएगा!
  • मेथी पूरियों को एक क्विक एंड इजी आलू करी के साथ पेयर किया जाता है.
  • यह झटपट और आसानी से बनने वाली आलू करी सिर्फ 30 मिनट में तैयार हो जाती है.

एक लंबा सप्ताह थका देने वाला हो सकता है! दिन भर ऑफिस में रहने के कारण, हम अक्सर थका हुआ महसूस करते हैं और अपने मूड को सही करने के लिए पिक मी अप की जरूरत होती है. सेकंड में हमारा मूड क्या ठीक कर सकता है? स्वादिष्ट और कम्फर्टिंग मील की थाली! छोले-भटूरे, पाव भाजी, पूरी आलू . ये सभी स्वादिष्ट कॉम्बिनेशन मीड वीक इंल्डजेंस को परफेक्ट बनाते हैं, आप सहमत नहीं होंगे. आज, हमें पूरी आलू की एक बेहतरीन रेसिपी मिली है जो आपका नया पसंदीदा बन जाएगा! यह मेथी पूरी विद आलू मसाला है. इस रेसिपी मेथी और सुगंधित मसालों के साथ पूरी को और भी ज्यादा स्वादिष्ट बनाया जाता है. इन मेथी पूरियों को एक क्विक एंड इजी आलू करी के साथ पेयर किया जाता है जिसे आलू मसाला कहा जाता है.

Kitchen Hacks: बिना स्टीमर के घर पर खाना कैसे करें स्टीम

मेथी पूरी और आलू मसाला : आलू मसाला के साथ कैसे बनाएं मेथी पूरी

यह झटपट और आसानी से बनने वाली आलू करी सिर्फ 30 मिनट में तैयार हो जाती है. कढ़ाई में तेल गरम करें और कटे हुए टमाटर और प्याज़ को भूनें. हल्दी पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर, गरम मसाला पाउडर और जीरा पाउडर डालें. इसके बाद, आलू और पानी डालें. अच्छी तरह मिलाएं और आलू के अच्छी तरह पकने तक ढक दें. आलू मसाला तैयार है!

k6oovhg8

मसाला आलू की स्टेप बाइ स्टेप रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

मेथी पूरी रेसिपी : घर पर कै मेथी पूरी कैसे बनाएं

आटा, हींग, हल्दी पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, अजवायन और नमक एक साथ मिलाएं. ताजी सूखी मेथी डालें. थोड़ा-थोड़ा पानी डालते हुए आटा गूंथना शुरू करें, तेल भी डाल दें. इसे 20-30 मिनट के लिए रेस्ट दें. आटे के छोटे छोटे गोले बना लें और उन्हें गोल आकार में बेल लें और डीप फ्राई कर लें. मेथी पूरी तैयार है!

स्वादिष्ट लगता है, है ना ! इस मसालेदार कॉम्बिनेशन को घर पर बनाएं और अपनी कुकिंग स्किल से अपने परिवार को सरप्राइज करें. हमें कमेंट सेक्शन में बताएं कि आपको यह लगी!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीकेंड इंल्डजेंस के लिए घर पर कैसे बनाएं मसाला मूंग दाल पूरी- Video Inside