चुटकियों में पिघलेगा जमा हुआ मक्खन, शेफ पंकज भदौरिया ने बताया जादुई नुस्खा

शेफ पंकज भदौरिया ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करके यूजर को बताया है कि कैसे फ्रीज और हार्ड बटर को स्मूद बनाया जा सकता है वो भी चुटकियों में.

चुटकियों में पिघलेगा जमा हुआ मक्खन, शेफ पंकज भदौरिया ने बताया जादुई नुस्खा

फ्रोजन बटर को बनाना है चुटकियों में सॉफ्ट तो आजमा कर देखे शेफ पंकज भदौरिया का ये जादुई नुस्खा

खास बातें

  • क्या आप भी मक्खन को पिघलाने में करते हैं मेहनत.
  • शेफ पंकज भदौरिया ने शेयर किया जादुई नुस्खा.
  • मिनटों में पिघलेगा बर्फ सा जमा बटर.

How to Soft Butter: मक्खन तो हर घर में खाया जाता है. आप भी मक्खन यूज करते होंगे तो उसे फ्रिज में ही रखते होंगे. ऐसे में सबसे ज्यादा दिक्कत तब आती है जब मक्खन को इंस्टेंट यूज करना हो और वो बिलकुल जमा हुआ होता है. फ्रिज में रखे रखे मक्खन बिलकुल पत्थर सा हो जाता है और उसे अगर तुरंत यूज करना है तो काफी मुश्किल आ जाती है. खासकर सर्दियों के मौसम में फ्रिज में रखा मक्खन इतना फ्रीज हो जाता है कि उसे नरम बनाना पसीने छुड़ाने वाला काम लगता है. ऐसी स्थिति के लिए मास्टर शेफ पंकज ने एक जोरदार नुस्खा अपने फैंस के साथ शेयर किया है जो मक्खन के साथ होने वाली इस परेशानी को इंस्टेंट हल कर देगा. 

सड़क किनारे कुल्फी का स्वाद लेते नजर आईं शिल्पा शेट्टी, घर पर झटपट बनाने के लिए यहां पढ़े रेसिपी

यहां देखें वीडियो:

चुटकियों में सॉफ्ट हो जाएगा सख्त मक्खन 

पंकज ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करके यूजर को बताया है कि कैसे फ्रीज और हार्ड बटर को स्मूद बनाया जा सकता है और भी चुटकियों में. इसमें पंकज हाथ में एक बटर का बड़ा पीस लेकर बता रही है कि कैसे फ्रीज बटर परेशानी पैदा  करता है. फिर पंकज बताती हैं कि ऐसा हो जाए तो क्या किया जाए. उन्होंने बताया कि अगर ऐसा हो जाए तो लोहे की एक बड़ी छन्नी लेकर उसे मक्खन के ऊपर स्क्रेच कीजिए यानी रगड़ दीजिए. इससे मक्खर काफी आसानी से घिसकर छन्नी के ऊपर आ जाएगी.  जो मक्खन छन्नी में आएगा वो काफी स्मूद, फूला हुआ और नर्म होगा. इसे आसानी से तुरंत इस्तेमाल किया जा सकता है. ये वाकई कमाल का नुस्खा है. इसकी मदद से मक्खन को बिना गर्म किए इंस्टेंट तरीके से यूज किया जा सकता है.

रुबीना दिलैक की फूड डायरी देख मुंह में आ जाएगा पानी, यहां देखें गोलगप्पे और चाट की आसान रेसिपी

 आसान नुस्खा पाकर खुश हैं नेटिजंस 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 जाहिर है ब्रेड में बटर लगाना हो या फिर बेकिंग करनी हो...बटर अगर हार्ड होता है तो उसे सॉफ्ट कर इस्तेमाल करने में काफी समय लग जाता है. ऐसे में सोशल मीडिया पर शेफ पंकज भदौरिया का यह देसी नुस्खा लोगों को बेहद पसंद आ रहा है. जाहिर है यह उनकी कुकिंग को आसान बनाने के साथ-साथ उनका काफी समय भी बचाएगा. तो अगली बार जब आप अपने बटर को फ्रिज से निकालें और उसे तुरंत ब्रेड में लगाकर खाना हो तो यह नुस्खा आजमा कर जरूर देखिएगा.