Late Night Snacks: देर रात भूख करती है परेशान तो ट्राई करें ये पांच हेल्दी स्नैक्स ऑप्शन

Late Night Snacks Idea: आप अक्सर रात की छोटी मोटी परेशान करने वाली भूख का शिकार रहते हैं तो घर में कुछ ऐसे आइटम जरूर रखें जो इस भूख को भी मिटाए और आप की डाइटिंग शेड्यूल को भी खराब न करें.

Late Night Snacks: देर रात भूख करती है परेशान तो ट्राई करें ये पांच हेल्दी स्नैक्स ऑप्शन

Late Night Snacks: उबले हुए अंडे भी रात के लिए एक ऐसा नाश्ता हो सकता है जिसे बनाने में भी देर नहीं लगती.

Late Night Snacks Idea:  डाइटिंग के नाम पर कुछ हल्का फुल्का खाकर दिन गुजारा जा सकता है, लेकिन रात में खाली पेट या भूख मारकर सोना आसान नहीं है. अक्सर तो ये भूख रात में बेवजह ही परेशान करती है. आप अक्सर ऐसी रात की छोटी मोटी परेशान करने वाली भूख का शिकार रहते हैं तो घर में कुछ ऐसे आइटम जरूर रखें जो इस भूख को भी मिटाएं और आप की डाइटिंग शेड्यूल को भी खराब न करें.

रात की छोटी मोटी भूख के लिए बेस्ट हैं ये स्नैक्सः

1. पॉपकॉर्नः

रात की भूख के लिए ये बेस्ट स्नैक है. आप चाहें तो सिर्फ कॉर्न लाकर रखें और जब भूख लगे तब गर्मागर्म पॉपकॉर्न बनाकर खा लें. पेट तो भरेगा ही टेस्ट बर्ड्स भी संतुष्ट होंगी और आपके डाइजेशन में भी ये स्नैक आसान हो सकता है. 

Post Workout Snacks: वर्कआउट के बाद ले सकते हैं ये हेल्दी और टेस्टी स्नैक्स

0tfcdi2o

पॉपकॉर्न रात की भूख के लिए ये बेस्ट स्नैक है.  

2. एवोकाडो टोस्टः

एवकाडो ऐसा फ्रूट है जिसमें न्यूट्रिशन रहता भरपूर है और स्वाद में भी बेहतर है. ऐसे में अगर रात की भूख में आपको कुछ और ऑप्शन न मिले तो आप एवोकाडो की चटनी तैयार रखें. रात में भूख लगे तो बस उसे टोस्ट पर लगाएं और खाएं. कुरकुरा और सेहत से भरपूर ये नाश्ता भूख शांत कर अच्छी नींद में मददगार हो सकता है. 

3. पनीरः

पनीर के कुछ क्यूब ही रात की भूख मिटाने के लिए काफी हैं. कुछ टेस्ट की ख्वाहिश हो बस इतना करें कि पनीर पर चाट मसाला छिड़कें और दो से तीन मिनट के लिए माइक्रोवेव में रख दें. बस इसके बाद पनीर का मजा लें सकते हैं.

4. ओट्सः

ओट्स का नाश्ता भी हल्का फुल्का और आसानी से बनने वाला होता है. आधी रात में अगर भूख लग ही आए तो या तो मसाला ओट्स बना लें या फिर प्लेन ओट्स को दूध में डालकर खाएं और फिर इत्मिनान से सो सकते हैं. 

5. उबले अंडेः

उबले हुए अंडे भी रात के लिए एक ऐसा नाश्ता हो सकता है जिसे बनाने में भी देर नहीं लगती. अंडों को उबाल लें और छीलकर नमक या जीरामन बुरक कर खा लें. ज्यादा डाइट के लिए फिक्रमंद हैं तो सिर्फ एग व्हाइट ही खाएं. प्रोटीन से भरपूर ये नाश्ता रात की भूख मिटाने के लिए एक सेहतमंद ऑप्शन हो सकता है.

Covid-19 वैक्सीन के बाद क्यों लग रही है ठंड या बुखार? जानें टीके से पहले और बाद की सावधानियां

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Soya 65: अचानक घर आए गेस्ट्स के लिए सिर्फ 20 मिनट में बनाएं सोया 65
Snacks For Good Sleep: इन पांच चीजों को डाइट में शामिल कर नींद न आने की समस्या को कर सकते हैं दूर
Benefits Of Star Fruit: इम्यूनिटी से लेकर हार्ट तक, स्टार फ्रूट खाने के 7 अद्भुत फायदे
Foods For Breakfast: दिन की शुरूआत करने के लिए बेस्ट हैं ये फूड्स
Benefits Of Hazelnuts: हेजलनट्स को डाइट में शामिल करने के शानदार फायदे