Iranian Omelette: ऑमलेट को दें एक नया ट्विस्ट और बनाएं स्वादिष्ट ईरानी ऑमलेट

Iranian Omelette For Breakfast: जब अंडे के साथ कुकिंग करने की बात आती है, तो इसे सादे उबले अंडे के रूप में खा सकते हैं, इसे करी में बदल सकते हैं, इसे फ्राई कर सकते हैं, इसे ब्रेकफास्ट के रूप में खा सकते हैं और पराठा भी बना सकते हैं.

Iranian Omelette: ऑमलेट को दें एक नया ट्विस्ट और बनाएं स्वादिष्ट ईरानी ऑमलेट

Iranian Omelette: एक ही तरह का ऑमलेट खाकर बोर हो गए हैं, तो इस यूनिक रेसिपी को करें ट्राई.

खास बातें

  • ऑमलेट एक हेल्दी ब्रेकफास्ट है.
  • ऑमलेट को आसानी से बना सकते हैं.
  • अंडे को प्रोटीन का अच्छा सोर्स माना जाता है.

Iranian Omelette For Breakfast: जब अंडे के साथ कुकिंग करने की बात आती है, तो हम सभी इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं कि इनसे क्या बनाया जा सकता है. आप इसे सादे उबले अंडे के रूप में खा सकते हैं, इसे करी में बदल सकते हैं, इसे फ्राई कर सकते हैं, इसे ब्रेकफास्ट के रूप में खा सकते हैं और पराठा भी बना सकते हैं. लेकिन इन सभी रेसिपी में हम सभी इस बात से सहमत हैं कि इससे ऑमलेट बनाना सबसे आसान काम है. साथ ही, यह कुछ ऐसा भी है जहां आप जायके के साथ खेल सकते हैं और इसके पोषण मूल्य को बढ़ा सकते हैं. हालांकि, अगर आप रोज वही पुराना मसाला ऑमलेट खाकर बोर हो गए हैं, तो इसे एक नया ट्विस्ट दें. उसी के लिए, यहां हम आपके लिए ईरानी आमलेट की एक रेसिपी लेकर आए हैं. जिसे आपको ज़रूर ट्राई करना चाहिए!

 

परसिया के स्थान, हिस्टरी और कल्चर प्रभावों ने उनकी कुकिंग में उपयोग की जाने वाली सामग्री और कुकिंग टेकनिक की पूरी रेंज को शेप दिया है. इसलिए यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि भूमध्यसागरीय मध्य पूर्व और दक्षिण एशिया के बीच अपने स्थान को देखते हुए, ईरान आज फ्लेवर और मेन बेस की वैराइटी स्पेक्ट्रम का दावा करता है! और उन व्यंजनों में से एक जो आपको वास्तव में उनके व्यंजनों से ट्राई करना चाहिए, वह है ईरानी आमलेट. यह एक साधारण रेसिपी है जिसमें कई तरह के फ्लेवर होते हैं. जब भी आपको भूख लगे आप इसे खा सकते हैं. नीचे रेसिपी देखेंः

कैसे बनाएं ईरानी आमलेट-  How To Make Iranian Omelette Recipe: 

सबसे पहले एक पैन गरम करें और उसमें क्रस्ड लहसुन डालें. फिर कटे टमाटर डालें और पकने दें. तब तक, प्याज को अगल-बगल काट लें और कुरकुरे होने तक तल लें. एक बार जब यह हो जाए, तो टमाटर को चेक करें और नमक, काली मिर्च, दालचीनी और लाल मिर्च पाउडर डालें. फिर से मिलाएं. अब टमाटर के बेस पर दो अंडे फोड़ें और उन्हें पकने दें. अंडे तैयार होने के बाद, उन्हें फ्राइड हुए प्याज से गार्निश करें. फ्लैटब्रेड के साथ सर्व करें, और टेस्ट का आनंद लें!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
       

ईरानी आमलेट की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Aloo Bhindi Ki Sabzi: स्वादिष्ट मील के लिए झटपट बनाएं आलू भिंडी की सब्जी
Sabudana Dal Khichdi: ब्रेकफास्ट के लिए झटपट बनाएं यह टेस्टी साबूदाना दाल खिचड़ी
Sattu For Summer: गर्मियों में रोजाना करें इस देसी ड्रिंक का सेवन, बीमारियां रहेंगी कोसों दूर
Makhana Health Benefits: वजन, स्ट्रेस, कमजोरी समेत मखाना खाने के 8 अद्भुत फायदे
Mango-Apple Sharbat: गर्मियों के लिए कैसे बनाएं फ्लेवरफुल एप्पल ट्विस्ट के साथ मैंगो शरबत, यहां देखें रेसिपी