Indian Cooking Tips: स्नैक्स के लिए घर पर 30 मिनट में आसानी से ऐसे बनाएं चावल का ढोकला

Snacks Recipe: ढोकला आसपास के सबसे लोकप्रिय गुजराती स्नैक्स (Gujarati Snacks) में से एक है. यहां आप 30 मिनट के भीतर चावल के साथ घर पर एक नरम और स्पंजी ढोकला बना सकते हैं!

Indian Cooking Tips: स्नैक्स के लिए घर पर 30 मिनट में आसानी से ऐसे बनाएं चावल का ढोकला

Easy Dhokla Recipe: ये चावल का ढोकला आपके स्नैक्स प्लैटर के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प हो सकता है

खास बातें

  • गुजराती भोजन में स्वादिष्ट स्नैक्स की एक विशाल विविधता है.
  • ढोकला दुनिया भर स्नैक्स में से एक स्टार डिश है.
  • यहां एक स्वादिष्ट चावल ढोकला है जिसे आप घर पर बना सकते हैं.

Quick Snacks Recipe: भारतीय स्नैक्स के बारे में सोचें तो कोई भी तुरंत पकौड़े और चाट जैसे देहाती, मसालेदार स्नैक्स (Snacks) से भरी प्लेट के बारे में सोच सकता है, लेकिन क्षेत्रीय भारतीय व्यंजनों में गहराई से जाएं और आपको कई और स्वादिष्ट व्यंजन मिलेंगे जो कि पेट के लिए हल्के होते हैं, जो तैयार करने में आसान होते हैं! उदाहरण के लिए, गुजराती व्यंजन (Gujarati Dishes), वह है जिसे कई स्वादिष्ट प्रकाश स्नैक्स के लिए जाना जाता है - खस्ता फाफड़ा से लेकर ढोकला तक.

नरम और स्पंजी ढोकला (Spongy Dhokla) ने विश्व भर में काफी लोकप्रियता हासिल की है. देश भर में स्नैक की दुकानों पर सबसे अधिक ऑर्डर की जाने वाली डिश होने से लेकर, दुनिया भर के लोगों के लिए मेनू पर स्टार-डिश, ढोकला इन सबका एक हिस्सा है. एक कारण इसकी स्पंजी बनावट हो सकती है जो इसे हल्का बनाती है. चटनी की एक उदार रिमझिम और ढोकला पीस के ऊपर पर एक कर्कश तड़के के साथ, मीठा और खट्टा स्वाद का संतुलन बस इसे हर पार्टी का स्टार बनाता है.

fsim6ea8

पारंपरिक रूप से बेसन और हल्के मसालों से इसका बैटर बनाया जाता है, ढोकले न केवल स्वादिष्ट होते हैं बल्कि स्वस्थ भी होते हैं. ढोकला के कई रूप हैं और इसे झटके में तैयार किया जा सकता है!

यहां हमारे पास एक शानदार चावल ढोकला रेसिपी है जिसे आप 30 मिनट के अंदर बना सकते हैं! इस रेसिपी में, तेल और पानी के साथ चावल के आटे, सूजी, दही और चीनी को मिलाकर एक घोल बनाया जाता है. नींबू का रस और हींग डालने के बाद रात भर इसे भिगाया जाता है. फजी, नरम और उबला हुआ, चावल ढोकला को सरसों और लाल मिर्च के मिश्रण के साथ तड़का लगाया जाता है.

चावल ढोकला की पूरी स्टेप बाई स्टेप रेसिपी यहां पाएं.

ये खूबसूरत सफेद ढोकला आपके चाय के समय के स्नैक्स मेनू के लिए एक अनोखा जोड़ हो सकता है.

इसे घर पर आज़माएं और हमें नीचे दिए गए टिप्पणी अनुभाग में अपना अनुभव बताएं.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com